• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

BSR Cancer Hospital में OPD नि:शुल्क

Aug 23, 2016

cancerभिलाई। बीएसआर कैंसर अस्पताल में कैंसर की नि:शुल्क जांच एवं परामर्श प्रारंभ की गई है। सेवा का लाभ सोमवार से शनिवार तक प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक लिया जा सकता है। यह सेवा सीमित समय के लिए उपलब्ध है। ज्ञात रहे कि मुख कैंसर, स्तन कैंसर, गर्भाशय ग्रीवा कैंसर एवं पेट के कैंसर के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है किन्तु अधिकांश रोगी एडवांस्ड स्टेज में ही अस्पताल पहुंचते हैं जिसके कारण इलाज कठिन और महंगा हो जाता है। आरंभिक अवस्था में ही कैंसर की पहचान करने और उसका इलाज करने के उद्देश्य से ओपीडी सेवा नि:शुल्क की गई है।
उल्लेखनीय है कि बीएसआर कैंसर अस्पताल में अत्यंत गरीब मरीजों की चिकित्सा न्यूनतम दरों पर की जाती है तथा विशेष परिस्थितियों में एनजीओ के सहयोग से भी रोगी की मदद की जाती है।
बीएसआर कैंसर अस्पताल राज्य का पहला स पूर्ण कैंसर अस्पताल है जहां कैंसर से संबंधित सभी आवश्यक विभाग उपलब्ध हैं। इससे जांच एवं इलाज बिना वक्त गंवाएं प्रारंभ किया जा सकता है। यहां कैंसर सर्जरी, कीमोथेरेपी, रेडिएशन थेरेपी, ब्रेकीथेरेपी की विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध हैं। यह छत्तीसगढ़ का पहला अस्पताल है जहां रैपिडआर्क आईजीआरटी, आईएमआरटी, 3डी सीआरटी तकनीक से कम समय में सटीक एवं कई गुना अधिक प्रभावी सिंकाई करने की सुविधा है।

Leave a Reply