• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

राज्य खेलकूद में भिलाई विद्यालय ने बनाया रिकार्ड

Sep 23, 2016

जीते 14 स्वर्ण और 4 रजत पदक
bhilai-vidyalayaभिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के शिक्षा विभाग के तहत संचालित भिलाई विद्यालय, सेक्टर-2 के विद्यार्थियों ने 16 वीं छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय शालेय खेल-कूद प्रतियोगिता के विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ रिकॉर्ड स्थापित करते हुए पदक जीतने में कामयाबी हासिल किया है। इसके तहत भिलाई विद्यालय के 9 विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर पहली बार 14 स्वर्ण पदक एवं 4 रजत पदक लेकर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में राय बख्शी ने 800 मीटर, 1500 मीटर एवं 5000 मीटर क्रास कंट्री दौड़ में चार स्वर्ण पदक प्राप्त किया। अनिल कुमार ने 200 मीटर एवं 400 मीटर में 1 स्वर्ण पदक और 1 कांस्य पदक प्राप्त किया। जहाँ जयराम कर्मा ने लम्बी कूद में स्वर्ण पदक जीता, वहीं नीरज कुमार ने 5000 मीटर पैदल चाल में स्वर्ण पदक हासिल किया।
इसी प्रकार जूनियर वर्ग में मनोज करताम ने 800 मीटर व 3000 मीटर में स्वर्ण पदक का विजेता रहा तथा 1500 मीटर में कांस्य पदक प्राप्त किया। आशुतोष ने 1500 मीटर में स्वर्ण पदक और 800 मीटर व 3000 मीटर में कांस्य पदक प्राप्त किया। इसी वर्ग के अन्तर्गत जहाँ अर्जुन कर्मा ने गोला फेंक, तवा फेंक एवं तारगोला फेंक में स्वर्ण पदक अर्जित किया, वहीं अजय कुमार ने 3000 मीटर पैदल चाल में स्वर्ण पदक अर्जित किया।
प्रतियोगिता के वरिष्ठ बालिका वर्ग में कुमारी कविता साहू ने तारगोला फेंक में स्वर्ण पदक प्राप्त कर पदकों की संख्या में और इजाफा किया।
इन विद्यार्थियों ने इस विभिन्न खेल-कूद प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर न केवल बीएसपी के शिक्षा विभाग को बल्कि छत्तीसगढ़ राज्य को भी गौरवान्वित किया है।
भिलाई विद्यालय के प्राचार्य पी आर पारके, एस के खोब्रागड़े, एस के दानेश्वर एवं सुनील कुमार, वरिष्ठ खेल समन्वयक एवं शाला परिवार के सदस्यों ने इन विद्यार्थियों की उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी।

Leave a Reply