• Wed. May 1st, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

विवेकानंद जयंती पर बनेंगे तीन कीर्तिमान

Dec 15, 2016

कपालभांति, सूर्य नमस्कार एवं अनुलोम विलोम का होगा सामूहिक अभ्यास
yoga-world-recordभिलाई। पतंजलि योग समिति भिलाई-दुर्ग द्वारा विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में 10 से 12 जनवरी तक योग के तीन विश्व रिकार्ड बनाने की तैयारी की जा रही है। उक्त तिथियों पर योग गुरू बाबा रामदेव के सान्निध्य में स्कूल कालेज के हजारों विद्यार्थियों केसाथ ही आम जनता भी एक साथ उक्त तीनों आसन करेगी।पतंजलि योग समिति के मीडिया प्रभारी मुकेश तिवारी ने बताया कि इसकी तैयारियां जोर शोर से की जा रही हैं। समिति के सदस्य स्कूल एवं कालेजों में जाकर बच्चों से सहमति पत्र भरवा रहे हैं। समिति के सदस्य स्कूल कालेजों में राष्ट्रभक्ति के गीतों के साथ इन प्राणायाम एवं आसनों का अभ्यास भी करा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि सेंट थॉमस कालेज के 250 विद्यार्थी प्राचार्य श्री रोईमोन के नेतृत्व में, श्रीस्वरूपानंद महाविद्यालय के 300 विद्यार्थी प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला के नेतृत्व में, शंकराचार्य नर्सिंग कालेज के 400 विद्यार्थी प्राचार्य सिन्धु अनिल मेनन के नेतृत्व में अपनी सहमति दे चुके हैं।
इस अभियान में युवा भारत के राज्य प्रभारी भारती गोस्वामी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ममता साहू एवं सौरभ सिंह, मुख्य प्रबंधन एवं व्यवस्था प्रिंस पाण्डेय, आस्था वैष्णव, प्रतीक्षा तिवारी, म्यूजिक ग्रुप सुमीत सिंह, आशु आरएचएम, मनीष, जोयल, जय मिश्रा व रूबिन रॉय अथक प्रयास कर रहे हैं।
आयोजन के लिए एसीसी स्कूल जामुल के 600, सरस्वती शिशु मंदिर हाई स्कूल कुरुद के 100, बासुकी विद्यालय कैलाश नगर के 100, शासकीय हाई स्कूल सुरडुंग से 300, डीएवी जामुल से 300, लोकभारती रामनगर से 197, कर्मा उमा स्कूल से 40, डीपीएस दुर्ग से 800, धनवन्तरी स्कूल से 240, युग चेतना स्कूल से 150, परमेश्वरी हाईस्कूल से 70, शिवा पब्लिक स्कूल से 400, गांधी विद्यापीठ से 100, विवेकानंद विद्यालय से 250, श्रद्धा सुमन स्कूल से 150, सरस्वती विद्यालय कैलाश नगर से 400, गर्व हाई स्कूल वृंदानगर से 300 और जेपी स्कूल 400 बच्चों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

Leave a Reply