• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

दिशा को हराकर सीवीआरयू फायनल में

Jan 19, 2017

दिशा का आज इम्पीरियल से मुकाबला, सीजीसीएल में दिखा आईपीएल जैसा रोमांच
CGCLभिलाई। एक बेहद रोमांचक मैच में सीवीआरयू लायंस ने आज अब तक अविजित रहे दिशा स्टार्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। इसके साथ ही सीवीआरयू ने सीधे फायनल में प्रवेश कर लिया है। जबकि दिशा स्टार्स को कल इम्पीरियल टाइगर्स के साथ खेलना होगा। सीवीआरयू की तरफ से कप्तान छबि जलछत्री ने 82 रनों की आतिशी पारी खेली और अपनी टीम को जीत के मुहाने तक ले गए। उन्होंने अनुज के साथ 97 रन की शानदार साझेदारी की।पहले बल्लेबाजी करते हुए दिशा स्टार्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 159 रन बना लिए थे। दिशा को आरंभ में ही एक बड़ा झटका लगा जब एम हसन बिना खाता खोले पहले ही ओवर में प्रखर राव की गेंद पर धालीवाल को कैच थमा बैठे। हालांकि इसके बाद की साझेदारी अच्छी रही और दूसरा विकेट 46 पर अनुपम टोप्पो का गिरा। टोप्पो ने 1 छक्का और 2 चौके की सहायता से 21 गेंदों पर 20 रन बनाए।
इसके बाद कप्तान अमनदीप खरे मैदान में आए और पूरी कप्तानी पारी खेली। अमनदीप ने 4 छक्के और 5 चौकों की मदद से 58 गेंदों पर शानदार 81 रन बनाए। प्रखर यादव भी बिना अपना खाता खोले ही लौट गए। रुईकर भी केवल 14 रन ही जोड़ पाए। शुभम अग्रवाल ने 2 छक्के लगाए और 13 गेंदों पर 20 रन बनाने में सफल रहे। पवनदीप सिंह 17 रन बनाकर आउट हो गए। 7 अतिरिक्त रनों के साथ दिशा स्टार्स 6 विकेट गंवाकर 159 रन बना पाई।
सीवीआरयू लायंस की तरफ से पंकज राव ने 27 रन देकर 1, विशाल कुशवाहा ने 37 रन देकर 1, पुहूप सिंह ने 25 रन देकर 3 और अजय मंडल ने 40 रन देकर 1 विकेट लिया। इम्तियाज खान को कोई सफलता नहीं मिली।
160 रन का पीछा करने उतरी सीवीआरयू लायंस ने 25 रन के स्कोर पर पहला विकेट खोया। अमृतपाल सिंह 4 गेंदों पर 5 रन बनाकर ओंकार वर्मा की गेंद पर मलिक हसन द्वारा लपक लिए गए। पर इसके बाद खेल की दिशा ही बदल गई। छबि जलछत्री और अनुज तिवारी ने 97 रनों की शानदार साझेदारी की और स्कोर को एक विकेट के नुकसान पर 122 तक ले गए। छबि जलछत्री शुभम सिंह की गेंद पर हर्ष शर्मा द्वारा कवर्स में लपक लिए गए। छबि ने 6 छक्के और 7 चौकों की मदद से 46 गेंदों पर 82 रन बना चुके थे।
अनुज का साथ देने के लिए धालीवाल आए। दोनों ने मिलकर टीम को 17.3 ओवर में जीत दिला दी। अनुज ने 7 चौकों की मदद से 45 गेंदों पर 55 रन बना दिए जबकि धालीवाल भी 9 रन बनाने में सफल रहे।
दिशा स्टार्स के लिए ओंकार वर्मा और शुभम सिंह ने एक एक विकेट लिए।
मैन ऑफ द मैच का खिताब सीवीआरयू के छबि जलछत्री को दिया गया। मैक्सिमम सिक्स का पुरस्कार भी छबि जलछत्री को ही मिला। हर्ष शर्मा को सेफ हैण्ड्स पुरस्कार दिया गया।

Leave a Reply