• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

CGCL में अमनदीप ने लगाई सेंचुरी

Jan 20, 2017

फाइनल में Disha फिर भिड़ेगी CVRU Lions से
amandeep-Khareभिलाई। छत्तीसगढ़ क्रिकेट लीग में आज का मैच दिशा स्टार्स के कप्तान अमनदीप के नाम रहा। शानदार बल्लेबाजी करते हुए अमनदीप ने 58 गेंदों पर 110 रन बनाकर इस टूर्नामेन्ट में एक नया कीर्तिमान खड़ा कर दिया। पूरे इनिंग्स में वे गेंदबाजों पर हावी रहे। दिशा स्टार्स ने 199 रन बनाकर इस टूर्नामेन्ट का सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा कर दिया। इम्पीरियर टाइगर्स 9 विकेट खोकर 146 रन बना पाई। दिशा स्टार्स ने इसके साथ ही फायनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका मुकाबला सीवीआरयू लायन्स से होगा।
हालांकि टीम ने अपना पहला विकेट 5 रन के स्कोर पर खो दिया था पर इसके बाद अनुपम टोप्पो और फिर प्रतीक यादव के साथ उन्होंने शानदार 161 रन की साझेदारी की। उन्होंने 51 गेंदों पर 3 छक्के और 12 चौकों की मदद से सेंचुरी पूरी की और इसके बाद भी दो चौके और लगाकर 110 रन पूरे किए। बता दें कि अमनदीप अंडर 19 इंडिया टीम के लिए खेल चुके हैं।
दिशा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दिशा के आयुष जैन ने पहली ही गेंद पर एक चौका लगाकर खाता खोला पर तीसरी ही गेंद पर रन आउट हो गए। अमनदीप खरे का साथ देने के लिए अनुपम टोप्पो आ गए। टोप्पो और अमनदीप ने 90 रन की साझेदारी की।
अनुपम टोप्पो ने 1 छक्का और 1 चौके की मदद से 28 गेंदों पर 23 रन बनाए। प्रतीक यादव ने 1 छक्का और 3 चौकों की मदद से 13 गेंदों पर 24 रन बनाए। मो. शाहनवाज हुसैन 1 चौके की मदद से 9 गेंदों पर 11 रन, पवनदीप सिंह ने 3 गेंदों पर 7 रन बनाए। शुभम अग्रवाल ने 4 गेंदों पर 9 रन और सुमित रुईकर ने 3 गेंदों पर 5 रन बनाए। दिशा स्टार्स ने 6 विकेट के नुकसान पर 199 रन का स्कोर खड़ा कर लिया। यह इस टूर्नामेन्ट का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है।
इम्पीरियल टाइगर्स के ऐश्वर्या मौर्या ने 41 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि मनोज कुमार ने 38 रन देकर 2 विकेट लिए।
200 रनों के लक्ष्य के साथ बल्लेबाजी करने उतरी इम्पीरियल टाइगर्स ने पहले ओवर में 14 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की। पहला विकेट ऋषभ चौबे का गिरा रुईकर की गेंद पर ओंकार वर्मा को कैच थमा बैठे। कप्तान अभ्युदय सिंह आए। पर वे ज्यादा देर तक नहीं टिके। उन्होंने एक छोटी गेंद को हवा में उछाल दिया जिसे मिडऑन पर आयुष ने लपक लिया। उन्होंने 2 चौकों की मदद से 6 गेंदों में 9 रन बनाए।
मनोज सिंह ने 21 गेंदों पर दो छक्कों और एक चौके की मदद से 25 रन बनाए। मनोज को अमनदीप खरे ने लपक लिया। मनोद कुमार भी 1 रन बनाकर शुभम अग्रवाल की गेंद पर प्रतीक यादव को कैच दे बैठे। इसके बाद आए ऐश्वर्य मौर्य को शुभम अग्रवाल ने क्लीन बोल्ड कर दिया। ऐश्वर्य खाता नहीं खोल पाए।
अब तक इम्पीरियल के 5 विकेट गिर चुके थे और 70 रन बने थे। धीरे-धीरे मैच एकतरफा होता जा रहा था। फिर एक बड़ी गलती करते हुए पीयूष मालेवार रन आउट हो गए। स्कोर 78 रन, 6 विकेट के नुकसान पर। 12वें ओवर की समाप्ति पर टीम 6 विकेट के नुकसान पर 86 रन बना चुकी थी।
सौरभ खैरवार और संजीत देसाई ने मैच को बचाने की भरपूर कोशिश की पर बड़ा शॉट खेलने का दिशा ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया। इम्पीरियल को 100 रन बनाने में 14 ओवर लग गए। 16वें ओवर के अंत में टीम 115 रन पर खेल रही थी। 17वें ओवर की पहली गेंद पर संजीत देसाई विकेटकीपर को कैच दे बैठे। संजीत देसाई ने 3 चौकों की मदद से 22 गेंदों पर 28 रन बनाए। खैरवार 29, उत्कर्ष तिवारी 7 और सनी दास ने एक रन बनाए।
दिशा स्टार्स की तरफ से ओंकार वर्मा ने 28 रन देकर 1, रुईकर ने 36 रन देकर 1, शुभम सिंह ने 18 रन देकर 1, शुभम अग्रवाल ने 23 रन देकर 2, पवनदीप सिंह 21 रन देकर 3 विकेट लेने में सफल रहे।
आज के मैच में राजस्व एवं उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय, शहरी विकास मंत्री अमर अग्रवाल, श्रीमती कृष्णावती प्रेमप्रकाश पाण्डेय, वन मंत्री महेश गागड़ा, बीके ग्रुप के विजय कुमार गुप्ता, कॉमर्स गुरू डॉ संतोष राय, महापौर देवेन्द्र यादव, सीजीसीएल के चेयरमैन मनीष पाण्डेय, कैड एकडमी के नितिन पण्ड्या मौजूद रहे।

Leave a Reply