• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

मूल्य बोधों का ह्रास चिंताजनक : काबरा

Jan 25, 2017

संतोष रूंगटा कैम्पस में व्योम-2017 का समापन
vyom-valedictoryभिलाई। आईजी दुर्ग रेंज दीपांशु काबरा ने कहा है कि पिछले कुछ वर्षों में सामाजिक एवं जीवन मूल्यों का तेजी से ह्रास हुआ है। यह चिंता का विषय है क्योंकि इससे अराजकता की स्थिति आ जाती है। उन्होंने कहा कि एक मध्यमवर्ग ने ही मूल्यों की थाती संभाल कर रखी है। श्री काबरा संतोष रूंगटा कैम्पस के वार्षिकोत्सव व्योम-2017 के पुरस्कार वितरण एवं समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि छात्र जीवन का यही अंतिम सोपान है। इसके बाद नून-तेल की चिंता शुरू हो जानी है। इसलिए इस समय का भरपूर उपयोग करें। कुछ नया सीखने के साथ अपने अंदर छिपी प्रतिभा को बाहर आने का मौका दें। इसके साथ ही उन मूूल्यों को भी आत्मसात करें जिसकी शिक्षा उन्हें महाविद्यालय में मिल रही है। इसमें अनुशासन, प्रतिबद्धता, नियमितता, समय का बोध जीवन में बहुत काम आने वाला है।vyom-valedictory1उन्होंने कहा कि संतोष रूंगटा ग्रुप बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने के साथ साथ उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने के लिए भी बड़ी कोशिशें करता है और कैम्पस प्लेसमेंट का इस कालेज का शानदार ट्रैक रिकार्ड रहा है। इस वर्ष भी लगभग 500 बच्चे इस कैम्पस से सेलेक्ट हुए हैं जिनमें से एक को 15.5 लाख रुपए का आरंभिक पैकेज मिला है। इसके लिए मैं महाविद्यालय समूह को बधाई देता हूँ।
श्री काबरा ने कहा कि जिन्हें नौकरियां मिल गई हैं, उन्हें मेरी शुभकामनाएं और बधाई। जिन्हें नौकरियां नहीं मिली हैं, उनके लिये भी यह अंत नहीं है। उनके लिए रोजगार और उज्जव भविष्य के ढेरों रास्ते खुले पड़े हैं। वे पूरी निष्ठा के साथ प्रयास करें तो सफलता अवश्य मिलेगी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए समूह के चेयरमैन संतोष रूंगटा ने कहा कि युवा अपने लक्ष्य सुनिश्चित करें तथा पूरे फोकस के साथ उसे प्राप्त करने के लिए प्रयास करें। उन्हें सफलता जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि रायपुर कैम्पस की जिस छात्रा को अमेजॉन ने 15.5 लाख रुपए का पैकेज दिया, वह भी उन्हीं में से एक है किन्तु उसने अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए पूर्ण अनुशासन के साथ प्रयास किए। उन्होंने बताया कि इस सीजन में अब तक 500 से अधिक बच्चों का कैम्पस प्लेसमेंट हो चुका है तथा देश की चोटी की कंपनियों का आना अभी जारी है।
मौके पर संतोष रूंगटा समूह के डायरेक्टर टेक्निकल सौरभ रूंगटा, डायरेक्टर एफएण्डए सोनल रूंगटा डायरेक्टर आरसीइटी डॉ. एसएम प्रसन्नकुमार, प्रिंसिपल आरईसी डॉ. अजय तिवारी, प्रिंसिपल आरसीपीएसआर डॉ. डीके त्रिपाठी, प्रिंसिपल जीडीआरसीएसटी डॉ. आरके राव, डायरेक्टर एचआर एण्ड प्लेसमेंट्स महेन्द्र श्रीवास्तव, प्रबंधक जनसंपर्क सुशांत पंडित सहित समूह के सभी कॉलेजों के वाईस प्रिंसिपल, विभागों के डीन, हेड, फैकल्टीज तथा स्टूडेंट उपस्थित थे।

Leave a Reply