• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

130 कालेजों में अपने कार्यों का विस्तार करेगा राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच

Dec 1, 2019

भिलाई। राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच रायपुर भिलाई-दुर्ग अपने कार्यक्रमों का विस्तार हेमचंद विश्वविद्यालय के सभी 130 महाविद्यालयों में करने जा रहा है। फोरम फॉर अवेयरनेस आॅफ नेशनल सिक्योरिटी (फैन्स) की आज रायपुर में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। जागरूकता के इस अभियान में विषय विशेषज्ञों के साथ ही राज्य एवं केन्द्र के पूर्व अधिकारियों की भी सेवाएं ली जाएंगी।भिलाई। राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच रायपुर भिलाई-दुर्ग अपने कार्यक्रमों का विस्तार हेमचंद विश्वविद्यालय के सभी 130 महाविद्यालयों में करने जा रहा है। फोरम फॉर अवेयरनेस आॅफ नेशनल सिक्योरिटी (फैन्स) की आज रायपुर में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। जागरूकता के इस अभियान में विषय विशेषज्ञों के साथ ही राज्य एवं केन्द्र के पूर्व अधिकारियों की भी सेवाएं ली जाएंगी।भिलाई। राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच रायपुर भिलाई-दुर्ग अपने कार्यक्रमों का विस्तार हेमचंद विश्वविद्यालय के सभी 130 महाविद्यालयों में करने जा रहा है। फोरम फॉर अवेयरनेस आॅफ नेशनल सिक्योरिटी (फैन्स) की आज रायपुर में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। जागरूकता के इस अभियान में विषय विशेषज्ञों के साथ ही राज्य एवं केन्द्र के पूर्व अधिकारियों की भी सेवाएं ली जाएंगी।भिलाई-दुर्ग चैप्टर के इंजीनियर वीएन पाण्डे ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता एवं फैन्स के राष्ट्रीय महासचिव परवेश खन्ना ने फैन्स के कामकाज की समीक्षा की। संस्था की सदस्य संख्या बढ़ाने का निर्णय करने के साथ ही समाज सेवी संदीप अग्रवाल एवं ऋचा उपाध्याय को शामिल किया गया है।
निर्णय लिया गया कि युवाओं में राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति जागृति लाने के लिए सभी महाविद्यालयों में दस्तक दी जाएगी। युवाओं को राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े विभिन्न मुद्दों के प्रति जागरूक किया जाएगा जिसमें नक्सल समस्या, पर्यावरण संरक्षण, सतही तथा भूमिगत जल स्रोतों की सुरक्षा, जनसंख्या नियंत्रण, महिलाओं की सुरक्षा आदि के लिए सेमिनार, संगोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा।
कार्यक्रम के अंत में तौकीर रजा ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर डॉ वर्णिका शर्मा, फैन्स रायपुर-भिलाई-दुर्ग के अध्यक्ष इंजीनियर वीएन पाण्डे, अनिल डागा, रविन्द्र उपाध्याय, डॉ खिचरिया, श्रीमती टाटा शोभा, संदीप अग्रवाल, डॉ यादव, ऋचा उपाध्याय एवं अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply