श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में एमएस ऑफिस का सर्टिफिकेट ट्रेनिंग

Certificate Course in MS Office at SSMVभिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी भिलाई के शिक्षा विभाग एवं बीडीएस कॉलेज वैशाली नगर भिलाई के संयुक्त तत्वाधान में ऑनलाइन जूम प्लेटफार्म पर एमएस ऑफिस प्रोफेशनल विषय पर 16 दिवसीय (32 घंटे) सर्टिफिकेट ट्रेनिंग कोर्स का आयोजन किया गया। यह ट्रेनिंग कोर्स 12 फरवरी 2021 से 4 मार्च 2021 तक संचालित किया जाएगा। शिक्षा विभागाध्यक्ष डॉ नीरा पांडेय ने बताया कि शिक्षा विभाग एवं बीडीएस कॉलेज के मध्य एमओयू के तहत कार्यक्रम के ट्रेनर सुप्रभात चौधरी प्रशिक्षण प्रदान करेंगे। वर्तमान परिप्रेक्ष्य कोविड-19 के तहत यह विषय बहुत ही उपयोगी एवं सभी विद्यार्थियों के लिए लाभदायक सिद्ध होगा। महाविद्यालय की शिक्षा विभाग के बी.एड., एम.एड.एवं डीएलएड के 82 विद्यार्थियों ने ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए अपना पंजीयन कराया। प्रथम दिवस श्री चौधरी ने विद्यार्थियों को पेंटब्रश 3डी में आकृतियां बनाना फोल्डर बनाना एवं उसे ब्लॉक करना सिखाया।
महाविद्यालय के निदेशक एवं प्राचार्य डॉ. रक्षा सिंह ने बीडीएस कॉलेज वैशाली नगर भिलाई एवं श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के शिक्षा विभाग के मध्य एमओयू के लिए बधाई देते हुए ट्रेनिंग प्रोग्राम के आयोजन की सराहना की। उन्होंने विद्यार्थियों को इस कोर्स में गंभीरता पूर्वक अध्ययन करने की सलाह दी।
महाविद्यालय के अतिरिक्त निदेशक डॉ जे. दुर्गा प्रसाद राव ने शिक्षा विभाग को कार्यक्रम आयोजन हेतु बधाई दी तथा भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम कराते रहने की आशा व्यक्त की। शिक्षा विभाग के सभी प्राध्यापक कार्यक्रम में ऑनलाइन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *