• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

भिलाई निगम की सार्थक पहल, बुजुर्गों के लिए ड्राइव इन वैक्सिनेशन

May 10, 2021
Drive in vaccination for senior citizens in Bhilai

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई द्वारा टीकाकरण को लेकर एक व्यापक अभियान चलाया जा रहा है। वार्ड क्रमांक 26 हाउसिंग बोर्ड क्रिकेट मैदान में वरिष्ठ जनों के लिए आज से टीकाकरण प्रारंभ हो गया। शाम 5:00 बजे से रात 9:00 बजे तक वरिष्ठ नागरिकों को टीका लगाया जाएगा। आज प्रथम दिन पात्र हितग्राहियों को टीकाकरण के बाद गुलाब का फूल भेंट किया गया। वरिष्ठ नागरिक हाउसिंग बोर्ड क्रिकेट मैदान पहुंचे तथा अपने वाहन में बैठे बैठे ही टीका लगवाए। वरिष्ठ नागरिकों का टीकाकरण सूर्या मॉल से प्रारंभ किया गया था। सूर्या मॉल में लगातार वाहनों की कतारें लग रही है। 4 दिनों में 660 वरिष्ठ नागरिकों ने सूर्या मॉल के पार्किंग प्लेस में कोविड का टीका लगवाया है। इनके उत्साह को देखते हुए आज से वैशाली नगर क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 26 हाउसिंग बोर्ड क्रिकेट मैदान में भी ड्राइव इन वैक्सीनेशन प्रारंभ कर दिया गया। 1 घंटे में ही 32 लोगों ने यहां कोविड का टीका लगवा लिया। विधायक देवेंद्र यादव ने हाउसिंग बोर्ड मैदान में ड्राइव इन वैक्सीनेशन के शुरुआत करने की पहल की थी। आज मैदान पहुंचकर उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों का उत्साहवर्धन किया।
यह एक बड़ा मैदान है, गर्मी का मौसम है जिसको देखते हुए रात्रि में टीकाकरण का फैसला लिया गया। पूरे मैदान में रोशनी है। ऑब्जरवेशन के लिए पर्याप्त स्थान है। रजिस्ट्रेशन, वैक्सीनेशन एवं वेरीफायर का काउंटर स्थापित करने के साथ ही टीकाकरण के पश्चात ऑब्जरवेशन के दौरान वाहनों के पार्किंग के लिए भी पर्याप्त स्थान मौजूद है।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे एवं निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर टीकाकरण को लेकर व्यापक अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत वरिष्ठ नागरिकों के लिए ड्राइव इन वैक्सीनेशन की शुरुआत नगर पालिक निगम भिलाई में की गई है। टीकाकरण प्रारंभ करने के दौरान उपायुक्त अशोक द्विवेदी, जोन आयुक्त पूजा पिल्ले, सहायक अभियंता कुलदीप गुप्ता एवं जावेद अली मौजूद रहे।

Leave a Reply