• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कालेज में पांच दिवसीय सॉफ्ट स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम

May 15, 2021
Soft Skill Development Programme at Durg Science College

दुर्ग। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय के अंग्रेजी विभाग द्वारा आयोजित पांच दिवसीय सॉफ्ट स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम शुक्रवार को प्रारंभ हुआ। अंग्रेजी विभाग के लैंग्वैज लैब द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के तहत लीडरशिप स्किल, मोटिवेशन, टाइम मैनेजमेंट, कम्युनिकेशन स्किल तथा क्रिटिकल थिंकिंग के विभन्न पहलुओं को शामिल किया गया है। एस-इट इनोवेटिव लर्निंग सेन्टर के संस्थापक डॉ एनपी सिंह उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि थे। प्रथम सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने लीडरशिप के लिए भाव, ध्यान, ज्ञान एवं कर्म को अति महत्वपूर्ण बताते हुए महाभारत के विभिन्न प्रसंगों से उनकी तुलना की। अपने जीवन के अनुभवों को साझा करते हुए उन्होंने इनके महत्व को समझाया। उन्होंने प्रतिभागियों से कहा कि वे लीडरशिप और विचारों की परिपक्वता पर आपस में चर्चा करें। इससे ज्ञान पुष्ट होगा और आत्मविश्वास बढ़ेगा।
ऑनलाइन आयोजित इस कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में हेमचंद यादव विश्वविद्यलाय की कुलपति डॉ अरुणा पल्टा, अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ प्रशांत श्रीवास्तव एवं अंग्रेजी विभाग की अध्यक्ष डॉ क्वामार टालाट विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे। आरंभ में अंग्रेजी विभाग की प्राध्यापक डॉ सोमाली गुप्ता ने कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए इसके विभिन्न सत्रों के बारे में जानकारी दी।
कार्यक्रम में राज्य के विभिन्न महाविद्यालयों के कुल 130 प्रतिभागियों ने भाग लिया। बीएससी अंतिम की छात्रा मानसी यदु ने कार्यक्रम का कुशल संचालन किया।

Leave a Reply