• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

आईसीएसई की परीक्षाएं भी रद्द, सीजी बोर्ड की परीक्षा प्रारंभ

Jun 1, 2021
ICSCE also cancels board exams

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए सीबीएसई के बाद अब सीआईएससीई बोर्ड ने भी 12वीं की परीक्षाएं कैंसिल कर दी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद केंद्र सरकार और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने क्लास 12 बोर्ड एग्जाम रद्द करने का फैसला किया है। लंबे समय से स्टूडेंट्स और पैरेंट्स इसकी मांग कर रहे थे। अब संकेत मिल रहे हैं कि सभी राज्यों में होने वाली 12वीं बोर्ड परीक्षा भी रद्द की जा सकती है।हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का कहना है कि सीबीएसई की तर्ज पर हरियाणा शिक्षा बोर्ड भी 12वीं की परीक्षा रद्द करेगा। वहीं, यूपी के शिक्षा मंत्री और डेप्यु्टी सीएम दिनेश शर्मा का कहना है कि यूपी की 12वीं बोर्ड परीक्षा कराने को लेकर सरकार पुनर्विचार करेगी। इसके अलावा अन्य् राज्यों से भी संके‍त मिले हैं कि वह परीक्षा रद्द करने के मूड में हैं।
छत्तीसगढ़ बोर्ड की परीक्षा प्रारंभ : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं बोर्ड की परीक्षा इस साल परीक्षार्थी घर बैठे देंगे। मंगलवार से परीक्षा शुरू हो गई है। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हर परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका का वितरण करना शुरू कर दिया है।
कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर कोरोना गाइडलाइन का पालन करके प्राचार्य और शिक्षक अपनी निगरानी में प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका वितरित कराते रहे। राजधानी के दानी गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों को उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर दी गई गाइडलाइन के अनुसार किया जा रहा है।

Display PIC Courtesy : DNA India

Leave a Reply