• Sun. May 12th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सकरी नदी एवं हाफ नदी पर उच्च स्तरीय पुल, जुड़े रहेंगे गांव

Jun 12, 2021
All weather bridge on Haaf and Sakri River in Bemetara

बेमेतरा। बेमेतरा जिले के नवागढ़ विधानसभा के अन्तर्गत ग्राम-भवरदा से अमलीडीह से सकरी नदी पर 4 करोड़ 68 लाख रुपये की लागत से उच्च स्तरीय पुल का निर्माण कराया गया है। इन पुलों के बन जाने से अब गांवों तक बारिश में भी आवाजाही अप्रभावित रहेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार 12 जून को दोपहर 12 बजे इन पुलों का लोकार्पण करेंगे।भवरदा से सकरी नदी पर पुल के बन जाने से अंचल के डेढ़ दर्जन से अधिक गांवों को इसका लाभ मिलेगा। पुल कि निर्मित हो जाने से अब बारिश के दिनों मे भी लोग आसानी से आवागमन कर सकेंगे। इसी तरह केशला योगी-द्वीप खम्हरिया मार्ग पर हाफ नदी मे 6 करोड़ रुपये की लागत से उच्च स्तरीय पुल का निर्माण कराया गया है। इसके बन जाने से नांदघाट क्षेत्र के दर्जन भर से अधिक गांवों को असका लाभ मिलेगा। योगी-द्वीप अंचल का एक प्रमुख धार्मिक स्थल है और वहां प्रतिवर्ष मार्च महिने मे मेला भी आयोजित होता है। इन दो उच्च स्तरीय पुल का निर्माण लोक निर्माण विभाग सेतु संभाग दुर्ग द्वारा कराया गया है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार 12 जून को दोपहर 12 बजे से 02 बजे के बीच इस पुल का लोकार्पण करेंगे। इस पुल के बन जाने से अंचल के ग्रामीणों मे खुशी का माहौल है। ग्रामीण अब बारहोंमहिने सुगमता से आवागमन कर सकेंगे। बेमेतरा जिले के दाढ़ी अंचल एवं नांदघाट अंचल के अनेक गांव इन दोनो पुल से जुड़ेंगे।
सेतु संभाग कवर्धा के एसडीओ के.के.यादव बताते हैं कि अब इस दोनो पुल के बनने से बारिश के दिनों मे लोगों को असुविधा होती थी अब उससे निजात मिलेगी। आस-पास के लगभग 15 गांव के 22 से 25 हजार से अधिक बसाहट को शिक्षा कृषि व्यापार जैसी बुनियादी आर्थिक सुविधा और सामाजिक सरोकार मुहैया करने मे मददगार साबित हो रहा है। इससे दूरियां भी सिमटी और समय भी बचने लगा है।

Leave a Reply