• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साबुन की ढाई किमी लंबी कतार से देंगे स्वच्छता का संदेश

Oct 28, 2021
MSSCT prepares for world record

भिलाई। बाल दिवस के अवसर पर इस वर्ष 14 नवम्बर को 2.5 किलोमीटर लंबी साबुन की कतार लगाई जाएगी। इसके लिए साबुन की 37,500 से अधिक बट्टियों का उपयोग किया जाएगा। यह एक विश्व रिकार्ड होगा। इसका उद्देश्य स्वच्छता के प्रति लोगों में जागरूकता एवं चेतना का विकास है। साबुन की इन बट्टियों को जरूरतमंदों में निःशुल्क वितरित कर दिया जाएगा। यह अनोखी योजना भिलाई के प्रबुद्धजनों की संस्था मां शारदा सामर्थ्य चैरिटेबल ट्रस्ट की है। मां शारदा सामर्थ्य चैरिटेबल ट्रस्ट के इस अभिनव प्रयास को इण्डिया बुक ऑफ रिकॉर्ड एवं एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड द्वारा दर्ज किया जाएगा। संस्था की सदस्य डॉ. ममता शुक्ला, मृदु लखोटिया एवं डॉ. मिट्ठू ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने के लिए अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। ट्रस्ट के सदस्य एवं स्वयंसेवक ग्रामीण क्षेत्रो एवं श्रमिक बहुल बस्तियो में जाकर शिक्षा के महत्व का प्रचार प्रसार करते हैं। इसके साथ ही ट्रस्ट जरूरतमंदों का सहयोग करने के लिए तत्पर रहती है।
उन्होंने बताया कि ट्रस्ट द्वारा समय-समय पर नशा मुक्ति, महिला उत्पीड़न, घरेलू हिंसा एवं बाल श्रम पर केन्द्रित कार्यक्रमों का भी संचालन किया जाता है।
14 नवम्बर के कार्यक्रम की चर्चा करते हुए संस्था के देवतीथ्र साहू, सीए प्रवीण बाफना एवं विकास पाण्डे ने बताया कि यह अपने आप मे ही एक अनोखा रिकार्ड होगा। आज के माहौल में स्वच्छता के महत्व को ध्यान में रखकर ही इस कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई। रिकार्ड बनाने के लिए प्रयुक्त साबुन की बट्टियों को संस्था द्वारा जरूरतमंद लोगो में वितरित कर दिया जायेगा। इस अनोखी पहल में आप भी अपनी सहभागिता दे सकते हैं। अतिरिक्त जानकारी के लिये मो.नं. 9425557979 एवं 8305080008 मे संपर्क कर सकते है।

Leave a Reply