• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

पाटणकर गर्ल्स कालेज में कौशल प्रशिक्षण कार्यशाला

Apr 26, 2022
Baking workshop at Girls College

दुर्ग। शासकीय डॉ. वावा पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में दो दिवसीय पाक कला कौशल प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित की गई। महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति एवं एलुमनी संगठन के तत्वाधान में आयोजित कार्यशाला का शुभारंभ विधायक अरूण वोरा के द्वारा किया गया। इस अवसर पर महापौर धीरज बाकलीवाल, जनभागीदारी अध्यक्ष प्रीति मिश्रा उपस्थित थी।
श्री वोरा ने अपने उद्बोधन में कहा कि यहाँ की छात्राएँ पढ़ाई एवं खेलकूद के क्षेत्र में काफी आगे है। कौशल विकास के क्षेत्र में भी छात्राओं को अग्रणी करने की आवश्यकता है। इस तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम काफी सार्थक होते है।
महापौर धीरज बाकलीवाल ने भी इस प्रशिक्षण कार्यशाला की सराहना करते हुए इसके लिए जनभागीदारी समिति को बधाई दी।
जनभागीदारी अध्यक्ष प्रीति मिश्रा एवं महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुशील चन्द्र तिवारी ने भी छात्राओं को संबोधित किया।
कार्यशाला में मुख्य प्रशिक्षण एवं विशेषज्ञ पारूल मरकाम ने विभिन्न प्रकार के केक बनाने की विधियाँ बताई तथा बेकिंग, आईसींग की विभिन्न प्रक्रियाओं को बहुत ही सरल तरीके से बताया।
कार्यशाला में अंजू बाकलीवाल, अंकिता स्वर्णकार, योगिता राव, अधिरा रघु ने छात्राओं का मार्गदर्शन किया। छात्राओं ने अपने प्रश्नों के माध्यम से जिज्ञासाओं का समाधान प्राप्त किया।
प्रभारी प्राध्यापक डॉ. रेशमा लाकेश ने कार्यशाला का संचालन किया। इस अवसर पर प्राध्यापकों के साथ ही स्नातकोत्तर कक्षाओं की 150 छात्राओं ने भाग लिया। कार्यशाला के दूसरे दिन छात्राओं को स्वयं केक बनाने का मौका मिलेगा और भी कई व्यंजन बनाए जावेंगे।

Leave a Reply