• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संगीत दिवस की पूर्व संध्या पर “कैरेओके म्यूजिक मैनियाक्स” लांच

Jun 20, 2022
Karaoke Music Maniacs Launched

भिलाई। विश्व संगीत दिवस 21 जून की पूर्व संध्या पर “कैरेओके म्यूजिक मैनियाक्स” (केएमएम) को एक संगीत सभा के माध्यम से लांच किया गया। केएमएम के सूत्रधार ज्ञान चतुर्वेदी की अगुवाई में यह आयोजन नेहरू नगर के एक कैफेटेरिया में किया गया जिसमें शहर के जाने माने गायकों ने शिरकत की। भिलाई इस्पात संयंत्र के पूर्व प्रबंध निदेशक विनोद अरोरा इस समूह के संरक्षक हैं।
श्री चतुर्वेदी ने बताया कि शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य के साथ ही स्वस्थ समाज के निर्माण में भी संगीत की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। लोगों ने संगीत के माध्यम से ही कोरोना काल की पाबंदियों के बीच भी अपना मानसिक संतुलन ठीक रखा। बाहर जहां डाक्टर, नर्स और पुलिस दिन भर कोरोना से दो-दो हाथ कर रही थी वहीं घर के भीतर संगीत ने लोगों का हाथ थाम रखा था।
श्री चतुर्वेदी ने भिलाई इस्पात संयंत्र से अवकाश लेने के बाद भी संगीत की साधना नहीं छोड़ी। मेटलर्जिकल म्यूजिक मेकर्स के संयोजक रहे श्री चतुर्वेदी ने अब कैरेओके सिंगर्स को एकजुट करने का प्रयास प्रारंभ किया है। पूरे कोरोना काल के दौरान भी वे गीत गुनगुनाकर उसे सोशल मीडिया पर साझा करते रहे हैं। रविवार को आयोजित कार्यक्रम में लगभग 25 महिला एवं पुरुष कलाकारों ने शिरकत की। लगभग तीन घंटा चला यह कार्यक्रम बेहद सफल रहा।
इस अवसर पर विनोद अरोरा, ज्ञान चतुर्वेदी, श्याम शेखर, अल्का शर्मा, प्रमोद एवं सुषमा तिवारी, सतीश जैन, राकेश एवं अनुजा, टावरी, शिव योगी, सुरेश कोठारी, नीलू वर्मा, श्री देवांगन एवं दीपक रंजन दास ने गीतों की यादगार प्रस्तुतियां दीं।


कार्यक्रम में सीमा अरोड़ा, मधुबाला चतुर्वेदी, राजीव वर्मा, राकेश शर्मा एवं श्रीमती कोठारी ने अपनी गरिमामय उपस्थिति दर्ज कराई।

Leave a Reply