• Mon. Apr 29th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग में जुटे पुराने विद्यार्थी, किया सेलीब्रेट

Nov 28, 2022
MJ College of Nursing Alumni Meet

भिलाई। एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग में पुराने विद्यार्थियों के स्वागत में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये. महाविद्यालय के सीवी रमन हॉल में आयोजित इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने अपने पासआउट बैच का स्वागत और सम्मान किया. मौके पर एमजे ग्रुप ऑफ एजुकेशन की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर, प्राचार्य डैनियल तमिल सेलवन, हाइटेक सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल के नर्सिंग सुपरवाइजर श्री बलिराम, वाइस प्रिंसिपल सिजी थॉमस एवं सहा. प्राध्यापक दीपक रंजन दास मंचासीन थे.
श्री बलिराम ने विद्यार्थियों एवं पासआउट बैच को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे स्वयं इसी महाविद्यालय से पासआउट हैं. यहां के फैकल्टीज की मेहनत, और उनसे मिली प्रेरणा और समर्थन ही है कि आज वे इस मुकाम पर हैं. उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे पूरा मन लगाकर पढ़ाई और प्रशिक्षण प्राप्त करें. जीवन में आगे बढ़ने के लिए यही उनकी पूंजी होगी.


इससे पहले एमजेजीई की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने अपने चिरपरिचित अंदाज में विद्यार्थियों में जोश भरते हुए कहा कि नर्सिंग प्रफेशनल्स चिकित्सा व्यवस्था की रीढ़ हैं. इसलिए वे ज्यादा से ज्यादा सीखने और दक्षता प्राप्त करने का प्रयास अपने विद्यार्थी जीवन में करें. उन्होंने कहा कि किसी भी अस्पताल की पहचान वहां के नर्सिंग स्टाफ की गुणवत्ता पर निर्भर करती हैं. इसलिए अपनी भूमिका को पहचानें और अपने पेशे पर गर्व करें.


नर्सिंग महाविद्यालय के प्रशासक अख्तर अजीज खान ने बताया कि एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग की स्थापना 2009 में मुट्ठी भर विद्यार्थियों के साथ की गई थी. महाविद्यालय को इस साल बीएससी नर्सिंग की 80 सीटों की स्वीकृति मिल गई है. महाविद्यालय अपने विद्यार्थियों के लिए सौ प्रतिशत प्लेसमेंट की व्यवस्था करता है. डिग्री प्राप्त करने से पहले ही अधिकांश लोगों के हाथ में ज्वाइनिंग लेटर होता है. उन्होंने एलुमनाई सदस्यों से आग्रह किया कि वे महाविद्यालय से जुड़े रहें तथा अपना प्रत्यक्ष एवं परोक्ष सहयोग प्रदान करते रहें.
महाविद्यालय के प्राचार्य डैनियल तमिल सेलवन ने एलुमनाई सदस्यों का स्वागत करते हुए अपने आशीर्वचन में कहा कि वे लगातार प्रगति करें. अपने विद्यार्थियों की प्रगति से ही महाविद्यालय गौरवान्वित होता है.
सहा. प्राध्यापक दीपक रंजन दास ने नर्सिंग प्रफेशन से जुड़ रहे नए आयामों की चर्चा करते हुए कहा कि आज निजी चिकित्सा सेवा संस्थानों में बड़ी भूमिकाएं उनका इंतजार कर रही हैं. वे खुद को सक्षम बनाएं तो शीर्ष प्रबंधकीय पदों तक भी पहुंच सकते हैं.
इस अवसर पर पासआउट विद्यार्थियों ने महाविद्यालय एवं कर्मक्षेत्र के अपने अनुभवों को साझा भी किया. विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये.

Leave a Reply