• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रूंगटा प्रीमियर लीग क्रिकेट का शानदार समापन, 16 टीमें जुटीं

Dec 29, 2022
Rungta Premier League comes to an end

भिलाई. संजय रुंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशंस द्वारा राज्य में पहली बार ITI के छात्रों के लिए डे-नाईट “रुंगटा प्रीमियर लीग” का आयोजन 22 से 25 दिसंबर तक किया गया. चार दिवसीय जिला स्तरीय इंटर ITI क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में कुल 16 टीमो ने हिस्सा लिया. फाइनल मैच भिलाई एवं दुर्ग के शासकीय ITI के बीच खेला गया.
प्रतिभागिता देने वाली टीमों में शासकीय ITI भिलाई, प्रिज्म ITI पाटन, शासकीय ITI पाटन, शासकीय ITI धमधा, राजेंद्रप्रसाद ITI रिसाली, मनसा ITI कुरूद, शासकीय ITI दुर्ग, श्रेयस ITI धौर, श्री साईं ITI भिलाई, अग्रसेन ITI भिलाई, संदीपनी ITI दुर्ग, सन ITI दुर्ग एवं BM ITI दुर्ग सम्मिलित हुए. इस भव्य क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन एवं ट्राफी का अनावरण चेयरमैन संजय रुंगटा द्वारा किया गया.
रुंगटा प्रीमियर लीग के 10 ओवर का फाइनल मैच शासकीय ITI भिलाई एवं शासकीय ITI दुर्ग के मध्य खेला गया. जिसमे शासकीय ITI दुर्ग ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का निर्णय लिया. शासकीय ITI भिलाई ने प्रथम पारी में 167 रनों का कड़ा लक्ष्य दिया. शासकीय ITI दुर्ग की टीम को 129 रनों पर सिमित होना पड़ा. शासकीय ITI भिलाई ने रुंगटा प्रीमियर लीग के विजेता का स्थान अर्जित किया. फाइनल मैच के दौरान शासकीय ITI भिलाई के रिशुगिर गोस्वामी जिन्होंने 38 गेंदों में 122 रन बनाये उन्होंने न सिर्फ मन ऑफ दी मैच बल्कि मन ऑफ दी सीरीज का भी ख़िताब अर्जित किया.
शासकीय ITI दुर्ग के प्रशिक्षण प्रभारी ए. ए. मंसूरी फाइनल मैच का आनंद लेने के लिए सम्मिलित हुए और उन्होंने बताया की ITI के छात्रों के लिए इस तरह की पहल राज्य में सर्वप्रथम संजय रुंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशंस, भिलाई ने की है एवं उन्होंने संजय रुंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशंस, भिलाई के चेयरमैन श्री संजय रुंगटा जी का आभार व्यक्त करते हुए इस तरह के ITI के छात्रों के लिए किये गए भव्य आयोजन की सराहना भी की.
चेयरमैन श्री संजय रुंगटा जी ने विजेता टीम को RPL- विजेता ट्राफी, रु.11000 की नगद राशी एवं प्रत्येक खिलाडी को रु. 5100 की छात्रवृति एवं उपविजेता टीम को RPL- उपविजेता ट्राफी, रु. 5100 की नगद राशी एवं प्रत्येक खिलाडी को रु. 3100 की छात्रवृति प्रदान करते हुए दोनों टीम की प्रशंसा की. डायरेक्टर डॉ. साकेत रुंगटा ने शासकीय ITI भिलाई के रिशुगिर गोस्वामी को मन ऑफ दी सीरीज की ट्राफी, रु. 2100 की नगद राशी और मन ऑफ दी मैच के लिए रु. 1100 की नगद राशी देकर समानित किया. इसी के साथ उपविजेता टीम शासकीय ITI दुर्ग के कप्तान सूर्यकांत को उनकी शानदार पारी खेलने के लिए रु. 1100 की नगद राशी देकर प्रोत्साहित किया.
चेयरमैन संजय रुंगटा, डायरेक्टर डॉ. साकेत रुंगटा ने रुंगटा प्रीमियर लीग का सफलतापूर्वक भव्य आयोजन करने के लिए आयोजक समिती की सराहना की.

Leave a Reply