• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कालेज में व्यक्तित्व विकास पर कार्यशाला का आयोजन

Jan 2, 2023
Workshop on CS and PD in Science College

दुर्ग. शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय के प्लेसमेंट सेल के द्वारा महाविद्यालय के छात्रों के लिए कम्युनिकेशन स्किल एवं पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर कार्यशाला का आयोजन किया गया. प्रमुख वक्ता के रूप में डाॅ. ओम प्रकाश साहू सिनियर रिसर्च सांइन्टिस्ट मित्सुबिशी जापान उपस्थित थे. उन्होंने बताया कि खुद को परिवर्तित करते हुए व समय को व्यवस्थित कर हर अवसर को पकड़ते हुए अपनी रूचि के अनुसार काम करें तो निश्चित ही सफलता मिलेगी. डाॅ. ओम प्रकाश साहू ने बताया कि क्या करना है उसे फोकस करते हुए काम करने से सफलता आसानी से मिलती है. उन्होने बताया की साक्षातकार के समय किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.
महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. आर. एन. सिंह के द्वारा विद्यार्थियों को कैरियर के विभिन्न सोपानो के साथ महाविद्यालय के कैरियर काउन्सलिंग एवं प्लेसमेन्ट सेल को उनके प्रयासो की सराहना की एवं डाॅ. ओम प्रकाश साहू को उनके उच्चतम कैरियर की बधाई दी, एवं आईक्यूएसी प्रभारी डाॅ. जगजीत कौर सलूजा ने प्रमुख वक्ता के रूप में उपस्थित डाॅ. ओम प्रकाश साहू जी का परिचय देते हुऐ छात्र/छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के बारे मंे जानकारी दी.
प्लेसमेन्ट सेल के प्रभारी डाॅ. पद्मावती के द्वारा इस वर्कशाप का परिचय कर विद्यार्थियों को बताया गया कि महाविद्यालय के प्लेसमेन्ट सेल लगातार प्रयास कर रहा कि महाविद्यालय के ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियांे का चयन हो सके भविष्य में ज्ब्ै कंपनी का प्लेसमेन्ट महाविद्यालय में होने वाला है. जिसमें सभी विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेसन करवा सकते हैं.
कार्यक्रम का संचालन डाॅ. अलका मिश्रा ने किया एवं लतिका ताम्रकार ने धन्यवाद ज्ञापन दिया.
कार्यक्रम में डाॅ. एच. पी. सिंह सलूजा, डाॅ. सुचित्रा शर्मा, डाॅ. कल्पना अग्रवाल, डाॅ. कुसमांजली देशमुख, डाॅ. सितेश्वरी चंद्राकर, डाॅ. नीतू दास, डाॅ. विनोद अहिरवार, श्री मोतीराम साहू तथा श्री विपुल हरमुख के साथ महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अपनी सक्रिय भागीदारी दी.

Leave a Reply