• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य एजुकेशन कालेज में यूथ 20 समिट पर सेमिनार

Mar 1, 2023
Seminar under Youth 20

भिलाई। जगद्गुरु शंकराचार्य कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन में यूथ 20 समिट के अंतर्गत “पोलिटिकल इंगेजमेंट एंड लीडरशिप अमंग यंग पीपुल” विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया. प्राचार्य डॉ.व्ही. सुजाता ने सेमिनार के उद्देश्यों से सभी को अवगत कराते हुए कहा की भारत देश को आजीवन, ईमानदार, कर्मठ युवाओं की सहभागिता से ही विकसित देश बनाया जा सकता हैं.
प्रेरक वक्ता के रूप में अनुभव जैन सीनियर मार्केटिंग हेड एंड सॉफ्ट स्किल ट्रेनर एवं दिशा सिंह सॉफ्ट स्किल्स एंड व्यक्तित्व विकास प्रशिक्षणकर्ता उपस्थित हुए. दिशा सिंह ने बहुत ही सरल और प्रभावपूर्ण ढंग से महाविद्यालय के शिक्षर्थियों को वर्तमान परिप्रेक्ष्य में देश की राजनीती एवं विकास में युवाओं की भूमिका को प्रस्तुत किया. आपने बताया कि भारत देश को सर्वसंपन्न बनाने देश की राजनीती को निष्पक्ष एवं श्रेष्ठ बनाने के लिए आज के युवाओं को अपना उत्साह एवं ईमानदारी का परिचय देते हुए प्रभावी नेतृत्व क्षमता के साथ आगे आना होगा.
अनुभव जैन ने की विभिन्न देशों एवं विभिन्न राजनेताओं का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए कहा कि युवा अपना उत्साह एवं रूचि दिखाएं और अपना रोल मॉडल चुने तो वे एक अच्छे राजनीतिज्ञ के रूप में अपना प्रभुत्व स्थापित कर सकते हैं. कार्यक्रम की अगली श्रृंखला में प्रशिक्षार्थी दिवाकर चतुर्वेदी एवं मनीषा मुख़र्जी ने अपनी जिज्ञासा का समाधान प्राप्त किया.
कार्यक्रम के अंत में विभागाध्यक्ष मधुमिता सरकार ने धन्यवाद ज्ञापन किया. कार्यक्रम का संचालन सहा. प्राध्यापक श्रद्धा भारद्वाज ने किया. सेमीनार को सफल बनाने में समस्त स्टाफ ने अपना योगदान दिया.

Leave a Reply