• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

चौथे स्थापना दिवस पर हाईटेक अस्पताल ने दोहराई सेवा की प्रतिबद्धता

Dec 13, 2023
Hitek Hospital celebrates 4th Foundation Day

भिलाई। हाई-टेक सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल चार साल का हो गया. इस दौरान अस्पताल ने अपने लक्ष्य की तरफ मजबूती से कदम आगे बढ़ाए हैं. गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा एवं सेवभाव से हजारों लोगों का विश्वास जीता है. पर लक्ष्य अब भी दूर है जिसे प्राप्त करने के लिए पूरी टीम को दोगुनी प्रतिबद्धता के साथ काम करना होगा. उक्त बातें हाई-टेक सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल के संचालक-निदेशक मनोज अग्रवाल ने कही. वे अस्पताल के सभागार में आयोजित स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे.
उन्होंने कहा कि चिकित्सा सेवा का क्षेत्र चुनौतियों से भरा है जिसमें कदम-कदम पर जोखिम है. प्रतिबद्धता के साथ ही हमें अत्यंत सतर्क रहकर काम करना होगा. हमेशा इस बात का ध्यान रखना होगा कि मरीज दैहिक रूप से स्वस्थ और मानसिक रूप से संतुष्ट होकर यहां से अपने घर लौटे. जहां कहीं भी दिक्कतें आ रही हैं, प्रबंधन उन्हें दूर करने के प्रयास युद्धस्तर पर कर रहा है. अस्पताल में सुयोग्य चिकित्सक और अनुभवी सपोर्टिंग स्टाफ है. हमने अच्छे नतीजे दिए हैं और आगे इससे भी अच्छा करेंगे.


चिकित्सा अधीक्षक डॉ रंजन सेनगुप्ता ने इस अवसर पर अपनी टीम के प्रत्येक सदस्य को बधाई देते हुए प्रबंधन के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया. उन्होंने कहा कि अस्पताल अपनी प्रतिबद्ध और अनुभवी टीम के चलते अनेक चुनौतीपूर्ण केसों को सफलतापूर्वक निष्पादित किया है. यह एक बड़ी उपलब्धि है. चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी हाईटेक अस्पताल ने न केवल स्टाफ रिटेंशन के उच्चतम मानकों को छुआ है बल्कि निरंतर बेहतर करने की कोशिशों के नतीजे भी सामने आ रहे हैं. आज ट्रॉमा के मामलों में हाईटेक लोगों की जुबान पर आने वाला पहला नाम हो गया है.


वरिष्ठ न्यूरोलॉजिस्ट डॉ नचिकेत दीक्षित, गायनेकोलॉजिस्ट डॉ रेखा रत्नानी, सर्जन डॉ नविल कुमार शर्मा ने भी समारोह को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि पिछले चार सालों में अस्पताल ने चरणबद्ध तरीके से प्रगति की है. रोगियों और उनके परिजनों का विश्वास जीतने में अस्पताल सफल रहा है. इसमें सभी का योगदान है. नर्सिंग अधीक्षक रजनी सजी ने इस अवसर पर कहा कि उनसे जुड़े तीनों विभाग का 24×7 लगातार सहयोग मिला है जिसकी वजह से सपोर्टिंग स्टाफ बेहतर नतीजे देने में सफल रहा है.
इस अवसर पर अस्पताल के निदेशक संजय अग्रवाल, इंटरवेंशन कार्डियोलॉजिस्ट डॉ आकाश बख्शी, ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ राहुल ठाकुर, ईएनटी सर्जन डॉ अपूर्व वर्मा, पीडियाट्रिशियन डॉ मिथिलेश देवांगन, पीडियाट्रिक इंटेंसीविस्ट डॉ मिथिलेश यदु, रेडियोलॉजिस्ट डॉ गौरव अग्रवाल, डॉ मोना पॉल, पैथोलॉजिस्ट डॉ रजनी प्रजापति, फिजियोथेरेपिस्ट डॉ अर्चना गुप्ता, एनेस्थेटिस्ट डॉ नरेश, मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ साहू, जीएम मार्केटिंग श्रीकांत उपाध्याय, प्रबंधक मार्केटिंग सुनील दहिया, एचआर मैनेजर शुभम शुक्ला, अस्पताल प्रबंधक अमित द्विवेदी, सहित सभी विभागों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Leave a Reply