• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर एमजे कालेज में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

Feb 28, 2024
Science Quiz held in MJ College on National Science Day

भिलाई। राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर आज एमजे कालेज के पोस्ट ग्रैजुएशन विभाग द्वारा विज्ञान क्विज का आयोजन किया गया. इसमें विज्ञान संकाय के साथ ही शिक्षा संकाय के विद्यार्थियों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. विजेता प्रतिभागियों को मौके पर ही प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.

विज्ञान संकाय की सहायक प्राध्यापक सलोनी बासू एवं प्रशिक्षु सहायक प्राध्यापक सूरज तिवारी द्वारा क्विज का संचालन किया गया. प्रश्न सभी के लिए खुले रखे गए. एमएससी द्वितीय सेमेस्टर की सीमा कुमारी ने पांच अंक अर्जित कर प्रथम स्थान प्राप्त किया. इसी तरह एमएससी द्वितीय सेमेस्टर की मौसमी पाण्डे ने 4 अंकों के साथ दूसरा स्थान तथा शिक्षा संकाय के चंदन कुमार ने 3 अंकों के साथ तीसरा स्थान बनाया.

सहायक प्राध्यापक प्रेम शंकर पटेल ने बताया कि भारतीय वैज्ञानिक डॉ सीवी रमन द्वारा रमन प्रभाव की खोज की गई थी. इसी उपलक्ष्य में 28 फरवरी को देश में विज्ञान दिवस मनाया जाता है. उन्होंने रमन इफेक्ट के बारे में उपस्थितजनों को सारगर्भित जानकारी भी प्रदान की.

कार्यक्रम का संचालन मौसमी पाण्डेय ने एवं धन्यवाद ज्ञापन शिक्षा संकाय के भुवनेश्वर ने किया. इस अवसर पर विज्ञान संकाय के विभागाध्यक्ष प्रवीण कुमार के अलावा सहायक प्राध्यापकगण स्नेहा चन्द्राकर, रजनी सिंह, सरिता ताम्रकार, देवश्री चन्द्राकर, वाणी अंकी रेड्डी, तरन्नुम बानो, शबनम तबस्सुम अंसारी एवं जयंत मंडल भी उपस्थित थे.

Leave a Reply