• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सेल अध्यक्ष को जेआरडी टाटा अवार्ड

Nov 17, 2014

sail chairman, cs verma, imm jrd tata awardनई दिल्ली। सेल अध्यक्ष सीएस वर्मा को धातुकर्म उद्योग में कॉर्पोरेट नेतृत्व उत्कृष्टता के लिए आईआईएम-जेआरडी टाटा अवार्ड – 2014 से सम्मानित किया गया है। श्री वर्मा को खान एवं इस्पात मंत्री, नरेन्द्र सिंह तोमर ने पुणे में 14 नवम्बर, 2014 को आयोजित एक शानदार समारोह में रुपया 5 लाख की नकद राशि के साथ प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
प्रतिभागियों के बड़े समूह को सम्बोधित करते हुए तोमर ने कहा कि चीन ने एक अग्रिम योजना बनाकर, पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार निवेश किया है। उन्होंने अग्रणी वैश्विक बाजार के रूप में उभरने के लिए अनुसंधान और विकास पर खर्च बढ़ाने को भी कहा। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही एक शोध केंद्र बनाने जा रही है, जहां भारत में सभी इस्पात कंपनियां लीक से हटकर नए अनुसंधान के लिए मार्ग विकसित करने में सहयोग कर सकेंगी। खनिज सम्पन्न राज्यों में स्पेशल पर्पज वीकल विकसित करने और संशोधित की जा रही नई एमएमडीआर योजना के जरिये क्लीयरेंसेस को आसान एवं खनन क्षेत्र को पारदर्शी बनाने की भी बात की।
सेल अध्यक्ष सीएस वर्मा ने यह प्रतिष्ठित पुरस्कार सेल कार्मिकों के समर्पण, कड़ी मेहनत और जुनून से साल दर हासिल की जा रही सफलता की ऊंचाइयों को समर्पित किया। वर्मा इस पुरस्कार से सम्मानित होने वाले सेल के पहले अध्यक्ष हैं और इसी के साथ सेल अध्यक्ष उन प्रतिष्ठित लोगों की सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।
धातुकर्म उद्योग में कॉर्पोरेट नेतृत्व उत्कृष्टता के लिए आईआईएम-जेआरडी टाटा अवार्ड टाटा स्टील द्वारा टाटा स्टील के शताब्दी वर्ष और भारतीय धातु संस्थान के डायमंड जुबली वर्ष, 2007 में स्थापित किया गया। यह पुरस्कार अभी तक जिन श्रेष्ठ औद्योगिक विभूतियों को दिया गया है, उनमें रतन टाटा और डॉ ई श्रीधरन जैसे महान नाम शामिल हैं।

Leave a Reply