• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

छत्तीसगढ़ का हैंडबाल फाइनल में प्रवेश

Mar 2, 2015

national handball, chhattisgarhभिलाई। 43वीं सीनियर राष्ट्रीय हैंडबाल प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाइनल में छत्तीसगढ़ ने भारतीय रेल्वे को एकतरफा मैच में 39-19 गोलों से पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। यह मैच 2 मार्च को खेला जाएगा। सोमवार को फाइनल में छत्तीसगढ़ का मुकाबला सर्विसेस की टीम से होगा। read more
handball final, chhattisgarhमध्यांतर तक छत्तीसगढ़ एवं भारतीय रेल्वे के मध्य कड़ा मुकाबला चल रहा था जिसमें छत्तीसगढ़ की टीम भारतीय रेल्वे से 23-15 गोलों से आगे थी। मध्यांतर के पश्चात छत्तीसगढ़ हैंडबाल टीम के गोलकीपर सुनील कुमार के कई गोल बचाए जिसके कारण भारतीय रेल्वे की टीम महज 4 गोल ही कर पाई। छत्तीसगढ़ की ओर से फिरोज अहमद खान ने 15, हरिन्दर सिंह ने 9 तथा व्ही. बीनू ने 8 गोल किये। भारतीय रेल्वे की ओर से सुशांत ने 6 गोल तथा सुनील एवं शमशेर ने 4-4 गोल किये।
उल्लेखनीय है कि 43वें राष्ट्रीय हैंडबाल का आयोजन यहां 25 फरवरी से 2 मार्च तक भिलाई इस्पात संयंत्र एवं छत्तीसगढ़ हैंडबाल संघ द्वारा भारतीय हैंडबाल महासंघ, खेल एवं युवा कल्याण विभाग, छत्तीसगढ़ शासन, छत्तीसगढ़ ओलम्पिक एसोसियेशन एवं एन.एम.डी.सी. लिमिटेड के संयुक्त तत्वावधान में किया गया है।
रविवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में सविर्सेस ने मध्यप्रदेश को 43-36 गोलों से पराजित की। मध्यांतर तक सविर्सेस की टीम 25-17 गोलों से आगे थी। मध्यांतर के पश्चात मध्यप्रदेश की टीम ने वापसी की भरपूर कोशिश की किन्तु पहले हाफ में 8 गोल से पीछे होने के कारण वह मैच में वापसी नहीं कर पाई। सविर्सेस की ओर से ग्रिनेज ने 9 गोल तथा राजेष ने 9 गोल किये तथा मध्यप्रदेश की ओर से रतन ने 11 एवं सचिन ने 7 गोल किये।
छत्तीसगढ़ हैंडबाल संघ के अध्यक्ष डॉ. राजेश मिश्रा, आई.पी.एस. ने छत्तीसगढ़ हैंडबाल खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं दी। सेमीफाइनल के दौरान मंच पर भारतीय हैंडबाल महासंघ के अध्यक्ष डॉ. एम. रामासुब्रमणी, आई.पी.एस., झारखंड के सांसद प्रदीप कुमार, भारतीय हैंडबाल महासंघ के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. एस.एम. बाली, भारतीय हैंडबाल महासंघ के महासचिव आनंदेश्वर पांडे, छत्तीसगढ़ भारोत्तोलन संघ के अध्यक्ष विजय बघेल, छत्तीसगढ़ हैंडबाल संघ के अध्यक्ष डॉ. राजेश मिश्रा, आई.पी..एस., बी.एस.पी. हैंडबाल क्लब के अध्यक्ष व्ही. रमे बाबू आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply