• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कल्याण कालेज में कैम्पस, 8 चुने गए

Apr 17, 2015

kalyan mahavidyalaya, bhilaiभिलाई। कल्याण स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आज सोडियम व पोटेशियम ड्रायक्रोेमेट जैसे रसायनों के उत्पादन की विश्व की अग्रणी कम्पनी विष्णु केमिकल लिमिटेड द्वारा कैम्पस रिक्रूटमेन्ट किया गया। इस ड्राईव में कल्याण स्नातकोत्तर महाविद्यालय के 13 तथा शासकीय तामस्कर स्वशासी महाविद्यालय के 12 एम.एस.सी. (रसायन) चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थी शामिल हुये। लिखित परीक्षा के बाद 19 विद्यार्थियों का चयन किया गया। प्रारम्भ में 
dn sharma, yr katreइस कैम्पस रिक्रूटमेन्ट ड्राईव के लिए हैदराबाद से आये विष्णु केमिकल्स के महाप्रबंधक (प्रशासन) ए.रामचन्द्र मूर्ति तथा मुम्बई से आये महाप्रबंधक (तकनीकी) डॉ. पी.जी. प्रधान का महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. एलआर वर्मा ने स्वागत किया। रसायन विभाग के अध्यक्ष डॉ. वायआर कटरे ने विभाग तथा महाविद्यालय का परिचय दिया। जैव रसायन विभाग के अध्यक्ष प्रो. डीएन शर्मा ने कैम्पस रिक्रूटमेन्ट की प्रक्रिया को समझाते हुए विष्णु केमिकल्स लिमिटेड के प्रबंधन को इस महाविद्यालय को कैम्पस रिक्रूटमेन्ट हेतु चुनने के लिए धन्यवाद दिया। श्री मूर्ति ने अपनी कम्पनी का परिचय देते हुए प्रतिभागियों को कम्पनी में कैरियर बनाने की संभावनाओं पर प्रकाश डाला। श्री प्रधान ने विष्णु कंपनी की उत्पादन प्रक्रिया की जानकारी दी।
चयन प्रक्रिया कि अन्तर्गत लिखित परीक्षा में कल्याण स्नातकोत्तर महाविद्यालय तथा शासकीय तामस्कर स्वशासी महाविद्यालय के कुल 19 विद्यार्थियों का चयन कर उनका साक्षात्कार लिया गया। अंतिम रूप से चयनित आठ विद्यार्थियों को मैनेजमेन्ट ट्रेनी के रूप में पदस्थ किया जावेगा। चयनित विद्यार्थियों में प्रीति टंडन, पूजा तिवारी, महेन्द्र कुमार, उत्तम दास मनहरे, लोकेश कुमार साहू, हिमांचल साहू, अनिल सोनी तथा रवि कुमार शामिल हैं। इस कैम्पस चयन प्रक्रिया में प्रो. लता जैन तथा प्रो. डॉली साहू का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply