• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एनएसयूआई का सीएसवीटीयू पर कब्जा

Sep 2, 2015

NSUI wins CSVTU electionsभिलाई। महाविद्यालयीन छात्रसंघ चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद एनएसयूआई ने छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय पर भी कब्जा कर लिया है। एनएसयूआई के आशीष यादव सीएसवीटीयू छात्रसंघ के अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। उपाध्यक्ष पद पर राजनंदिनी भारती, सचिव के पद पर तनीषा यादव, सहसचिव के पद पर भूपेन्द्र यादव चुन लिए गए हैं। सभी एनएसयूआई के हैं। कुलसचिव गेलुसराम साहू ने रात्रि आठ बजे चुनाव के नतीजों की घोषणा की। Read More
कुल 156 छात्र नेताओं को इस चुनाव में मतदान करना था जिसमें से 4 मत नहीं पड़े। सभी विजेता प्रत्याशियों को सर्वाधिक मत दुर्ग संभाग से मिले हैं। इनमें से आशीष जहां रूंगटा (आर2) के एमटेक का छात्र है वहीं राजनंदिनी भारती पालीटेक्नीक कालेज, तनीषा यादव सीसीईएम की छात्रा है। सीसीईएम, भूपेन्द्र यादव जेके कालेज आॅफ इंजीनियरिंग बिलासपुर का छात्र है।
नवनिर्वाचित अध्यक्ष आशीष यादव ने बताया कि यह जीत एनएसयूआई के छात्रों की जीत है। एनएसयूआई के सदस्यों ने इस चुनाव में कड़ी मेहनत की है। यह लड़ाई शासन के विरुद्ध थी। छात्रहित में जो काम हमने किए हैं, आज उसी का परिणाम है कि चारों तरफ एनएसयूआई की जय जयकार हो रही है। श्री यादव ने पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल, एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव देवेन्द्र यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष सुमीत पवार, दुर्ग जिला अध्यक्ष आदित्य सिंह, छात्र नेता मनीष तिवारी एवं छात्र नेताओं का तहेदिल से आभार माना है। उन्होंने कहा कि हमने दुगुनी संख्या से यह चुनाव जीते हैं। हम छात्रों के साथ थे, हैं और रहेंगे। उन्होंने कहा कि मेरी प्राथमिकता सबसे पहले आनलाइन फार्म भरने की प्रक्रिया को प्रारंभ कराना तथा यूनिवर्सिटी स्तर पर अधिक से अधिक कैम्पस प्लेसमेंट कैम्प करवाने की कोशिश की जाएगी ताकि उच्च शिक्षा हासिल करने के बाद भी छात्र बेरोजगार न रहें।
एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष सुमीत पवार ने कहा है कि ये चुनाव छात्रों की जीत का परिणाम है और शासन सत्ता में बैठे लोग व भाजपा की यह करारी हार का परिणाम है। वहीं दुर्ग जिला अध्यक्ष आदित्य सिंह ने कहा कि पिछला चुनाव सत्ता के दम पर एबीवीपी जीती थी पर उन्होंने कोई भी ऐसा काम करके नहीं दिखाया जिससे छात्रों का कोई भला हो। इसीका परिणाम है कि इस बार छात्र समुदाय ने उन्हें उनकी सही जगह दिखा दी है। छात्र नेता मनीष तिवारी ने कहा है कि छात्र समुदाय ने एनएसयूआई पर भरोसा किया है। हम काम करेंगे और उनका भरोसा टूटने नहीं देंगे।

Leave a Reply