• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

नेशनल फेंसिंग में छत्तीसगढ़ को स्वर्ण

Jan 21, 2016

fencingनांदेड़ (संडे कैम्पस)। महाराष्ट्र के नांदेड़ में आयोजित 13वीं कैडेट राष्ट्रीय फेंसिंग चैम्पियनशिप में छत्तीसगढ़ के आरएस सर्जिन एवं एसएन शिवा ने क्रमश: ईपी व्यक्तिगत वर्ग का स्वर्ण व रजत पदक जीता है। महाराष्ट्र फेंसिंग एसोसिएशन द्वारा भारतीय फेंसिंग महासंघ के तत्वावधान में आयोजित इस चैम्पियनशिप में फाइनल मुकाबला छत्तीसगढ़ के आर.एस. सर्जिन एवं एस.एन. शिवा मागेश के मध्य खेला गया जिसमें आर.एस. सर्जिन ने एस.एन. शिवा मागेश को 15-10 अंकों से पराजित कर छत्तीसगढ़ राज्य को पहला स्वर्ण पदक दिलाया वहीं इवेन्ट का रजत पदक भी छत्तीसगढ़ के एस.एन. शिवा मागेश को प्राप्त हुआ। कांस्य पदक सर्विसेस के ओ. विक्टर एवं जम्मू एवं कश्मीर के राजन को प्राप्त हुआ। Read More
इससे पहले छत्तीसगढ़ के आर.एस. सर्जिन ने उत्तर प्रदेश के विजयानंद को 15-05, हरियाणा के प्रवेश को मणिपुर के एन. सूरचंद्र को 10-06 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया तथा क्वार्टर फाइनल में मध्यप्रदेश के अंकित को 10-09 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में सर्विसेस के ओ. विक्टर को 15-12 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।
छत्तीसगढ़ के दूसरे खिलाड़ी एस.एन. शिवा मागेश ने अपने मुकाबले में झारखंड, के नितेश कुमार, बिहार के भास्कर, केरल के रोहित को 10-.5 को पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। क्वार्टर फाइनल में सर्विसेस के एल. भूपेन को 10-08 से पराजित कर सेमीफाइनल में जम्मू एवं कष्मीर के राजन को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।
छत्तीसगढ़ के इस उपलब्धि पर छत्तीसगढ़ प्रदेश फेंसिंग एसोसियेशन के अध्यक्ष सोनमोनी बोरा, आई.ए.एस., आयुक्त, बिलासपुर संभाग, कार्यकारी अध्यक्ष अजीत सिंह पटेल, छत्तीसगढ़ ओलम्पिक एसोसिएशन, छत्तीसगढ़ ओलम्पिक एसोसियेशन के महासचिव बलदेव सिंह भाटिया, छत्तीसगढ़ ओलम्पिक एसोसिएशन एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश फेंसिंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बशीर अहमद खान ने पदक प्राप्त खिलाडिय़ों को बधाई दी है।

Leave a Reply