• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

मैच गंवाकर एटीएस टूर्नामेन्ट से बाहर

Feb 11, 2016
दिशा स्टार्स के पास अभी एक और मौका

CPL Season-1भिलाई। यंगिस्तान के छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग के नवें दिन खेले गए पहले मैच का अंतिम ओवर बेहद रोमांचक रहा। 10 ओवरों के बाद जीत के लिए एक असंभव से लगते स्कोर का पीछा कर रही टीम अंतिम ओवर में तीन छक्कों की बदौलत जीत के काफी करीब पहुंच गई किन्तु एक ओवर में पांच छक्के भी रोज रोज कहां लगते हैं। इस जीत के साथ ही दिशा स्टार्स को एक मैच और खेलने का मौका मिल गया है। यह मैच 13 फरवरी को होगा। Read More
आज पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिशा स्टार्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 143 रन बना लिए। टीम की तरफ से सर्वाधिक 42 रन रोहित कप्तान ध्रुव और 32 व्यक्तिगत रन योगेश साहू ने बनाए। एटीएस के अभिषेक ताम्रकार ने 4, कप्तान नितीश राव ने 2 तथा सौरभ खैरवार ने व अनीष राठौड़ ने एक-एक विकेट लिए। दो खिलाड़ी रन आउट हो गए।
144 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी एटीएस की पारी कुछ जम नहीं पाई। 10 ओवरों के पूरा होने तक वह 50 रन भी नहीं बना पाई थी। 15वें ओवर में टीम का स्कोर 6 विकेट खोकर 95 रन था। इसके बाद तेजी से स्कोर करने की जरूरत थी किन्तु आस्किंग रन रेट बढ़ता चला गया। एक समय तो वह 20 के भी पार चला गया। 115 रन के स्कोर पर टीम ने जमकर खेल रहे अपने दोनों बल्लेबाजों को गंवा दिया और मैच गंवाने का मुहाने पर पहुंच गए। 19वां ओवर भी यूं ही निकल गया। अब एक ओवर में 28 रन बनाए जाने थे। ऐसे समय में अभिषेक ताम्रकार ने आतिशी बल्लेबाजी की झलक दिखलाते हुए एक के बाद एक तीन छक्के लगा दिए। एकबारगी तो लगा कि शेष दो गेंदों पर भी दो छक्के लगेंगे और मैच एटीएस की झोली में चला जाएगा पर पांचवी गेंद पर जैसे ही एक रन लिया गया मैच खत्म हो गया।
दिशा स्टार्स ने हालांकि शॉट्स को रोकने में अच्छी फील्डिंग का प्रदर्शन किया किन्तु एक्स्ट्रा रन्स नहीं रोक पाए। दिशा स्टार्स की ओर से गगनदीप और अभ्युदय कांत ने 2-2 और योगेश साहू तथा मो. इरफान ने एक-एक विकेट लिया। 2 खिलाड़ी रन आउट हुए।
आज के मेहमान
छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहिले और भिलाई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष तथा बीके इंडस्ट्रीज के एमडी विजय कुमार गुप्ता थे। श्री मोहिले ने सीपीएल के चेयरपर्सन मनीष पाण्डेय और उनकी टीम की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि यह छत्तीसगढ़ को क्रिकेट के नक्शे पर ले आएगा। खेलकूद से सामाजिक समरसता और भाईचारा मजबूत होता है। इस दिशा में भी यह ईवेन्ट सफल होगा। बीसीए अध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता ने कहा कि यह एक बेहद सफल ईवेंट है तथा यह बहुत दूर तक जाएगा। उन्होंने कहा कि भिलाई ने पहले भी देश को एक बेहतरीन खिलाड़ी राजेश चौहान के रूप में दिया। वह राजेश चौहान ही थे जिन्होंने दुबई के स्टेडियम में विनिंग सिक्स लगाकर भारत को जीत दिलाई थी। उन्होंने सीपीएल चेयरपर्सन मनीष पाण्डेय को इस बेहतरीन आयोजन के लिए बधाई और शुभकामनाएं भी दीं।
आज के मैच के अम्पायर अनिल सिंह तथा मो. दाऊद, थर्ड अम्पायर टीएस राव, मैच अवधेश गुप्ता, स्टैटिस्टीशियन सचिन टांक, स्कोरर विनोद देवघरे एवं संतोष ठाकुर, कमेंन्ट्री एंड एक्सपट्र्स वी मोहन दास, आरएस बिसेन, एम श्रीनिवास, भास्कर गोस्वामी, अभय मोहरिल तथा होस्ट भाष्वती रामपाल व श्वेता पड्डा।

Leave a Reply