• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रोमांचक मैच में एटी सॉलीटेयर्स की जीत

Feb 10, 2016

टूर्नामेंट की अंतिम चार टीमों में शामिल, मैच गंवा कर बाहर हुई स्वर्णभूमि चार्जर्स

cplभिलाई। यंगिस्तान के छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग के आठवें दिन खेले गए पहला मैच बेहद रोमांचक रहा। 141 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही एटी सॉलिटेयर्स का रन औसत लगातार अच्छा बना रहा किन्तु मैच अंतिम ओवर के रोमांच तक जा पहुंचा। एटी सॉलिटेयर्स ने प्रारंभ से ही अच्छी और सधी हुई बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। एटी ने अपना पहला विकेट 41 रन के स्कोर पर सातवें ओवर में गंवाया। संगीत सोनी 37 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए। उन्हें कप्तान प्रतीक सिन्हा ने स्क्वेयर लेग बाउंड्री पर लपक लिया। Read Moreanil-pusadkarइसके बाद कप्तान नितीश राव स्वयं बल्लेबाजी करने आए। दूसरा विकेट 82 रन के स्कोर पर गिरा। 13वें ओवर में एटी ने तीन विकेट खोकर 92 रन बना लिए थे। चौथा विकेट 116 रन के स्कोर पर गिरा। इसके बाद कप्तान नितीष राय 39 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर एलबीडब्ल्यू हो गए। 18वें ओवर में स्कोर था 5 विकेट के नुकसान पर 127 रन। पर बाकी रन बनाने के लिए टीम को आखिरी ओवर तक का इंतजार करना पड़ा। अंतिम ओवर में रोमांच अपनी चोटी पर जा पहुंचा। 5 गेंद पर 5 रन, फिर 4 गेंद पर 4 रन की जरूरत थी। एक चौका मारकर विक्रांत ने मैच अपनी झोली में कर लिया।
एटी के लिए कप्तान नितीश राव ने 37 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 39, संगीत सोनी ने 26 गेंदों 33, विवेक बोरकर ने 29 गेंदों पर 28 रन बनाए।
स्वर्णभूमि की तरफ से विशाल विश्वकर्मा ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। वहीं सौरभ यदु ने एक तथा अजय मण्डल ने एक विकेट लिया। एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।
इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी स्वर्णभूमि चार्जर्स के लिए अजय मण्डल ने नाबाद 38, यश ठाकुर ने 29 तथा संतोष साहू ने 21 रनों की जिम्मेदार पारी खेली। एटी के लिए दो विकेट अभिषेक ताम्रकार, एक विकेट नितीश राव तथा एक विकेट विश्वरंजन त्रिपाठी ने लिए। 2 खिलाड़ी रन आउट हुए।
यह भी रहा खास
एटी की तरफ से दो अच्छी साझेदारी बनी। दोनो साझेदारियां 41-41 रनों की थी।
एटी के दो खिलाड़ी स्क्वेयर लेग बाउंड्री पर लपके गए। दोनों का कैच स्वर्णभूमि के कप्तान प्रतीक सिन्हा ने लिये।
एटी का आस्किंग रन रेट लगातार स्कोर्ड रन रेट से नीचे रहा पर जद्दोजहद आखिरी ओवर के आखिरी गेंदों तक जारी रही।
मैन ऑफ द मैच

आज के मेहमान
कर्मकार मंडल के पूर्व अध्यक्ष मोहन एन्टी, वरिष्ठ पत्रकार एवं रायपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनिल पुसदकर, श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ के अध्यक्ष बीडी निजामी, शांति बरडिय़ा, संजय पाठक, विश्वजीत मित्रा, अमिताभ दीक्षित और विनय पीताम्बर थे।

आज के मैच के अम्पायर अनिल सिंह तथा मो. दाऊद, थर्ड अम्पायर राणा प्रताप सिंह, मैच रेफरी मेहमूद हसन, स्टैटिस्टीशियन सचिन टांक, स्कोरर विनोद देवघरे एवं संतोष ठाकुर, कमेंन्ट्री एंड एक्सपट्र्स वी मोहन दास, आरएस बिसेन, एम श्रीनिवास, भास्कर गोस्वामी, अभय मोहरिल तथा होस्ट भाष्वती रामपाल।

Leave a Reply