• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रॉयल पैंथर्स मैच जीतकर फाइनल में

Feb 13, 2016

 तीसरी बार सीवीआरयू लायंस से होगा मुकाबला

दिशा स्टार के इरफान खान सुपर सिक्स, पैंथर्स के ऋषभ चौबे मैन ऑफ द मैच
cplभिलाई। यंगिस्तान के छत्तीगढ़ प्रीमियर लीग के आज खेले गए सेमीफायनल मैच में रॉयल पैंथर्स ने दिशा स्टार्स को 5 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही पैंथर्स फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम हो गई है। फाइनल में उसका मुकाबला सीवीआरयू लायंस से होगा जिसके साथ वह दो मैच खेल चुकी है। रॉयल पैंथर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिशा स्टार्स को 144 रन का टारगेट दिया। Read Moreइसके बाद शानदार क्षेत्ररक्षण और चुस्त गेंदबाजी करते हुए दिशा स्टार्स को 20 ओवरों में 138 पर रोक दिया।
144 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 15वें ओवर की समाप्ति पर दिशा का स्कोर सौ रन तक नहीं पहुंच पाया था। 95 के स्कोर पर फील्डर ने सीधे विकेट पर थ्रो कर मनोज सिंह को रन आउट कर दिया। 16वें ओवर की समाप्ति पर दिशा 5 विकेट के नुकसान पर 104 रन पर थी। इसके बाद करमजीत लपक लिए गए। 18वें ओवर में टीम का स्कोर था 117। इसके बाद शिवेन्द्र सिंह ने बाउण्ड्री से सीधे विकेट पर थ्रो कर तीनों स्टम्प उखाड़ दिये। 19वें ओवर में टीम 118 रन के स्कोर पर थी। इसी ओवर में एक छक्का लगाकर मो. इरफान ने अपने 50 रन पूरे किए।
19वें ओवर में इरफान ने फिर एक चौका और एक छक्का लगाया। आखिरी ओवर कप्तान प्रखर राय लेकर आए और शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। अनुज गुप्ता और इरफान तीन गेंदों पर एक एक रन ही निकाल पाए। यही ओवर मैच का टर्निंग पाइंट भी बना जब आतिशी बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर रहे मो. इरफान रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद टीम लडख़ड़ा गई और 20 ओवर समाप्त होने तक 138 रन ही बना पाई।
आज के खिलाड़ी
इस सेमीफायल में मो. इरफान को रायपुर पावर सुपर सिक्स का पुरस्कार दिया गया जबकि मनोज सिंह को शानदार गेंदबाजी के लिए पर्पल कैप मिला। रॉयल पैंथर्स के ऋषभ चौबे को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Leave a Reply