• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

मैट्स कप हुआ रॉयल पैंथर्स का

Feb 14, 2016
सीवीआरयू लायंस पर एकतरफा जीत,  छबि जलछत्री का शानदार शतक, शाकिब अहमद बने मैन आफ द टूर्नामेंट
royal panthersभिलाई। यंगिस्तान के छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग के फायनल में आज रॉयल पैंथर्स, भिलाई ने अभूतपूर्व प्रदर्शन करते हुए मैट्स कप अपने नाम कर लिया। उसने सीवीआरयू लायंस को 4 विकेट से हरा दिया। फायनल्स में रॉयल पैंथर्स ने सबको अवाक कर दिया। सीवीआरयू ने टॉस जीत कर पैंथर्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। पैंथर्स ने इसके बाद एक धुआंधार पारी खेलते हुए 188 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। टीम के छवि जलछत्री ने 11 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 103 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। यह इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर था। इससे पहले पैंथर्स सीवीआरयू लायंस के साथ लीग में दो मैच खेल चुका था जिसमें एक मैच उसने जीता था जबकि एक मैच गंवाया था। पैंथर्स की तरफ से छबि जलछत्री के 103 के अलावा ऋषभ चौबे ने 42 तथा शिवेन्द्र सिंह ने 19 रन बनाए। Read More

सीवीआरयू की तरफ से कप्तान विशाल कुशवाहा ने 2, शुभम सिंह एवं आकाश सक्सेना ने एक-एक विकेट लिये जबकि 2 रन आउट हो गए।
जीत के लिए 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीवीआरयू की पारी शुरू में ही लडख़ड़ा गई। कोई जोड़ी ज्यादा देर तक टिकी नहीं रह सकी। टीम के आधे से ज्यादा खिलाड़ी 100 रन का कुल स्कोर होने से पहले ही पैवीलियन लौट गए। 133 रन के कुल स्कोर पर सीवीआरयू ने सभी 10 विकेट खो दिए।
पैंथर्स के लिए कप्तान प्रखर राय ने 4, जगजोत सिंह ने 2, शिवेन्द्र सिंह, शुभम और गुलाम रसूल ने एक-एक विकेट लिए। एक बल्लेबाज रन आउट हो गया।
विजेता को ट्राफी
केबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय, कलेक्टर आर शंगीता और एसपी मयंक श्रीवास्तव ने रॉयल पैंथर्स के कप्तान प्रखर राय को चमचमाती ट्राफी और नगद राशि का चेक प्रदान किया।
छबि बने मैन ऑफ द मैच
रायल पैंथर्स के छबि जलछत्री को सर्वाधिक छक्के लगाने के लिए रायपुर पावर मैक्सिमम सिक्स का पुरस्कार प्रदान किया गया। छबि जलछत्री को ही मैन ऑफ द मैच भी घोषित किया गया। ये पुरस्कार कलेक्टर आर शंगीता, पुलिस अधीक्षक मयंक श्रीवास्तव, सीपीएल के चेयरमैन मनीष पाण्डेय ने प्रदान किये।
प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट
रॉयल पैंथर्स के शाकिब अहमद को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया गया। वे तीन बार मैन ऑफ द मैच थे। 10 विकेट लिए और 148 रन बनाए। उन्होंने कैश अवार्ड के साथ ही होण्डा की तरफ से बाइक प्रदान किया गया। उन्हें ये पुरस्कार केबिनेट मंत्री प्रेम प्रकास पाण्डेय और पूर्व मंत्री हेमचंद यादव ने प्रदान किये।
होण्डा की तरफ से
खिलाडिय़ों पर धनवर्षा
इस फायनल मैच के लिए रॉयल पैंथर्स के मालिक केडिया ग्रुप की तरफ से हजारों रुपए के पुरस्कारों की घोषणा की गई थी। इसमें सर्वाधिक छक्के, सबसे बड़ा छक्का, सर्वाधिक विकेट, सबसे अच्छा बैट्समैन, सबसे अच्छा फील्डर सभी के लिए हजारों रुपए के पुरस्कारों की घोषणा की गई थी। समाचार लिखे जाने तक ये पुरस्कार प्रदान किया जा रहे थे।  इसके अलावा सीएससीएस के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया ने भी नगद पुरस्कारों की घोषणा की थी।

Leave a Reply