• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष रूंगटा समूह के 7 छात्रों का सिलेक्शन

Feb 3, 2016

rungta college of pharmaceutical science and researchभिलाई। संतोष रूंगटा समूह के भिलाई तथा रायपुर में संचालित इंजीनियरिंग कॉलेजों के 7 छात्रों का चयन सूचना प्रौद्योगिकी से जुड़ी हुई कंपनियों वीआईटी इन्फोटेक तथा टेक्नोवर्ट सॉल्यूशन्स द्वारा किया गया। संतोष रूंगटा ग्रुप कैम्पस, कोहका में आयोजित इस कैम्पस सिलेक्शन ड्राईव में वीआईटी इन्फोटेक ने 2 स्टूडेंट का 2.5 लाख रूपये सालाना तथा टेक्नोवर्ट सॉल्यूशन्स ने 5 स्टूडेंट्स का चयन 3 लाख रूपये सालाना पर किया। वीआईटी इन्फोटेक के कैम्पस ड्राइव में जहां कंप्यूटर साइंस तथा आईटी ब्रांच के बीई व एमटेक तथा एमसीए कोर्स के वहीं टेक्नोवर्ट साल्यूशन्स के कैम्पस ड्राइव में बीई की सभी ब्रांचेस के स्टूडेंट्स शामिल हुए। कैम्पस में शामिल हुए सभी स्टूडेंट्स वर्ष 2016 की पासिंग आऊट बैच के स्टूडेंट थे। कैम्पस सिलेक्शन की प्रक्रिया दो चरणों में पूर्ण हुई जिसमें पहले राउण्ड में लिखित परीक्षा तथा दूसरे राउण्ड में पर्सनल इंटरव्यू हुए। Read More
संतोष रूंगटा ग्रुप के डायरेक्टर एफ एण्ड ए श्री सोनल रूंगटा ने बताया कि कैम्पस सिलेक्शन हेतु आई दोनों कंपनियों में वीआईटी इन्फोटेक आईटी सेक्टर की कंपनी है जो कि आईटी क्षेत्र में प्रोडक्ट डेवलपमेंट तथा सर्विसेस से संबंधित बिजनेस से जुड़ी हुई है वहीं टेक्नोवर्ट सॉल्यूशन्स आईटी सेक्टर से जुड़ी माइक्रोसॉफ्ट से संबंधित कंपनी है जिसका मुख्यालय सिटल, अमेरिका में तथा विश्व में विभिन्न शहरों में इसके कार्यालय हैं।
रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमेन श्री संतोष रूंगटा ने कहा कि समूह द्वारा शिक्षित युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के प्रतिबद्ध प्रयासों का यह नतीजा है कि समूह के कॉलेजों के छात्र लगातार नामचीन नेशनल तथा मल्टीनेशनल कंपनियों द्वारा आयोजित कैम्पस सिलेक्शन ड्राइव में सिलेक्ट हो रोजगार प्राप्त कर रहे हैं।
गौरतलब है कि संतोष रूंगटा समूह का ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट्स विभाग द्वारा समूह के विभिन्न कॉलेजों में अध्ययनरत् स्टूडेंट्स को इंटरव्यू, कम्यूनिकेशन स्किल तथा सॉफ्ट स्किल डेवलपमेंट हेतु ट्रेनिंग प्रदान कर कैम्पस इंटरव्यू की तैयारी कराई जाती है। यही प्रमुख वजह है कि इस कैम्पस सीजऩ में संतोष रूंगटा कैम्पस में एक के बाद एक आई कई विश्व-प्रसिद्ध प्रमुख नेशनल तथा मल्टीनेशनल कंपनियों जैसे एक्सेंचर, कैपजेमिनी, यूनिसिस, टेक-महिन्द्रा, सैप, टीसीएस, विप्रो आदि कंपनियों तथा कई प्रमुख फार्मा कंपनियों में यहां के स्टूडेंट्स बड़ी संख्या में सिलेक्ट हो चुके हैं। आनेवाले समय में और भी कंपनियां कैम्पस सिलेक्शन हेतु पहुचेंगी।
समूह के भिलाई तथा रायपुर के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के चयन पर हर्ष व्यक्त करते हुए डायरेक्टर टेक्निकल डॉ. सौरभ रूंगटा, डायरेक्टर एफ एण्ड ए श्री सोनल रूंगटा, डायरेक्टर आरसीइटी-भिलाई डॉ. एस.एम. प्रसन्नकुमार, प्रिंसिपल आरइसी-भिलाई डॉ. अजय तिवारी, प्रिंसिपल आरसीइटी-रायपुर डॉ. बी.व्ही. पाटिल, प्रिंसिपल आरइसी-रायपुर डॉ. पंकज कुमार, डायरेक्टर एच.आर. एण्ड प्लेसमेंट श्री महेन्द्र श्रीवास्तव, डीन टीएण्डपी प्रो. एडविन एन्थनी, डीन आईआईआई डॉ. हरपाल थेठी ने इनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply