• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरूपानंद में सीएसआईआर नेट की फ्री कोचिंग

Mar 30, 2016
new year 2016महिलाओं एवं वृद्धजनों के लिए नि:शुल्क कम्प्यूटर ट्रेनिंग आज से

भिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में लाइफ साइंस विषय में सीएसआईआर नेट परीक्षा की निशुल्क कोचिंग 30 मार्च से प्रारंभ की जा रही है। समय 11 से 1 बजे रखा गया है। यूजीसी द्वारा सहायक प्राध्यापको की नियुक्ति के लिये नेट/ सेट, परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य कर दिया गया है। हाल ही में उच्चतम न्यायालय ने सहायक प्राध्यापको के लिये नेट को अनिवार्य कर दिया है। छत्तीसगढ़ में नेट परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले परीक्षार्थियों की संख्या कम होती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुये मार्गदर्शन प्रदान करने अनुभवी प्राध्यापकों द्वारा निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था की गई है। Read More
प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने कहा भिलाई एजुकेशन हब के रूप में जाना जाता है। यहां पीएससी, रेलवे, पीईटी, पीएमटी, सीए, एमबीए, बैंकिंग आदि की कोचिंग सुविधा उपलब्ध है परन्तु उच्चशिक्षा के क्षेत्र में अनिवार्य नेट के लिये कोचिंग की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाई है। इसे ध्यान में रखते हुये महाविद्यालय द्वारा निशुल्क सीएसआईआर नेट कोचिंग सुविधा देने की पहल की जा रही है।
कोचिंग लाइफ साइंस के प्रश्न पत्र पर केंद्रित होगी। सीएसआईआर नेट का पाठ्यक्रम 13 इकाई में वर्गीकृत है जिसमें विभिन्न विषय हैं। कार्यक्रम प्रभारी श्रीमती श्वेता दवे ने बताया कि विद्यार्थियों की तैयारी का मूल्यांकन करने के लिए समय-समय पर मॉडल टेस्ट भी लिया जायेगा।
महिलाओं एवं वृद्धजनों के लिए नि:शुल्क कम्प्यूटर ट्रेनिंग आज से
महाविद्यालय के कल्पतरू इकाई के प्राध्यापकों द्वारा दुर्ग – भिलाई क्षेत्र की महिलाओं एवं वृद्धजनों के लिए 30 मार्च से नि:शुल्क कम्प्यूटर ट्रेनिंग दी जायेगी। इच्छुक प्रतिभागी महाविद्यालय में 10 से 5 बजे के बीच रजिस्ट्रेशन एवं जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply