• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

अपोलो हॉस्पिटल ने गूगल हेल्थ कार्ड से हाथ मिलाया

Apr 16, 2016

google-health-cardकोलकाता। लोगों को स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां मुहैया कराने के लिए अपोलो हॉस्पिटल समूह ने गूगल के साथ समझौता किया है, जो कि सर्च इंजन के भारत में हेल्थ कार्ड शुरू करने के हिस्सा के तौर पर है। अमेरिका में हेल्थ कार्ड पिछले साल लाया गया था। यह व्यक्ति को गूगल सर्च इंजन के माध्यम से बीमारी के बारे में आम आदमी की भाषा में जानकारी उपलब्ध कराता है, जैसे इसका प्रसार, लक्षण और निदान। Read More
अपोलो हॉस्पिल्ट्स इंटरप्राइज लिमिटिड की संयुक्त प्रबंधक निदेशक संगीता रेड्डी ने कहा कि इससे लोग बिना भयभीत हुए आम बीमारियों के बारे में जानकारी हाशिल कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि अपोलो ने मलेरिया, डेंगू सहित 400 बीमारियों के बारे में व्यापक जानकारी संकलित की है जो बीमारी का नाम टाइप करने पर उपलब्ध हो सकेगी।
संगीता ने बताया कि यह कार्ड बीमारी और इसके प्रसार के बारे में बताएगी जोकि देश में सामान्य हैं। इसके अलावा बीमारी के चिकित्सा तथ्य, विशिष्ट लक्षण और उसके खतरे के कारकों के बारे में भी जानकारी देगा। उन्होंने कहा कि वह यह भी बताएगा कि क्या बीमारी संक्रामक है या किस उम्र में आमतौर पर यह हो सकती है। उन्होंने कहा कि कुछ हालातों में कोई व्यक्ति उच्च गुणवत्ता के चित्र भी देख सकता है।

Leave a Reply