• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष रूंगटा ग्रुप की श्रेष्ठता पर एनबीए की मुहर

Jul 15, 2016

RCETएक साथ इंजीनियरिंग की पांच शाखाओं को एक्रेडिटेशन
भिलाई। नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रीडीटेशन (एनबीए) द्वारा संतोष रूंगटा समूह के भिलाई में संचालित रूंगटा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नालॉजी को इंजीनियरिंग की पाँच ब्रांचों मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इटीएण्डटी, कंप्यूटर साइंस तथा आईटी को एक्रेडिटेशन दिया गया है। यह प्रमाणन उत्कृष्ट तकनीकी शिक्षा एवं इंफ्रास्ट्रक्चर के आधार पर दिया जाता है। एनबीएए ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीइ) से संबंद्ध एक संस्था है जो उत्कृष्टता के आधार पर कॉलेज को प्रमाणित करती है। एनबीए द्वारा आरसीइटी को यह एक्रेडिटेशन अनुभवी प्रोफेसर्स की टीम, प्लेसमेंट रिकॉर्ड, तथा अन्य शिक्षण-प्रशिक्षण व्यवस्थाओं को देखते हुए प्रदान किया गया है।
आरसीईटी के परफॉरमेंस इंडेक्स को देखते हुए एक्रेडिटेशन का यह लगातार तीसरी बार रिन्यूवल किया गया है। मध्य-भारत में कुछ गिनती के शिक्षण संस्थान हैं जिनमें एक साथ इंजीनियरिंग की 5 ब्रांचों को एनबीए एक्रेडिटेशन प्राप्त है। संतोष रुंगटा समूह अपने चारों इंजीनियरिंग कॉलेजों आरसीईटी-भिलाई, आरईसी-भिलाई, आरसीईटी-रायपुर तथा आरईसी-रायपुर के माध्यम से उच्च तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।
रुंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, भिलाई-रायपुर के चेयरमेन संतोष रुंगटा ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि आरसीइटी की 5 ब्राचों पर लगी एनबीए एक्रेडिटेशन की मुहर यह साबित करती है कि राज्य में संचालित हमारे इंजीनियरिंग कॉलेजों में गुणवत्तापूर्ण उच्च तकनीकी शिक्षा प्रदान की जा रही है। हमारे इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र अब एनबीए सर्टिफाइड इंजीनियरिंग कोर्स की डिग्री से लाभान्वित होंगे। श्री रुंगटा ने कहा कि इंजीनियरिंग शिक्षा के माध्यम से युवाओं को अधिक से अधिक तकनीकी रूप से दक्ष बनाने में छ.ग. की स्थापना के पूर्व से ही रुंगटा समूह अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है।
संतोष रुंगटा समूह के डायरेक्टर टेक्निकल डॉ. सौरभ रुंगटा, डायरेक्टर एफ एण्ड ए सोनल रुंगटा, डायरेक्टर आरसीईटी-भिलाई डॉ. एस.एम. प्रसन्नकुमार, प्रिंसिपल आरईसी-भिलाई डॉ. अजय तिवारी, प्रिंसिपल आरसीईटी-रायपुर डॉ. बी. ब्ही. पाटिल, प्रिंसिपल आरइसी-रायपुर डॉ. पंकज कुमार ने कॉलेज की इस उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त किया है।

Leave a Reply