• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

BSP में 32 M Hydraulic Platform का उद्घाटन

Jul 15, 2016

bsp-32meter-hydraulic-platfभिलाई। बीएसपी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एस चन्द्रसेकरन ने हाल ही में अग्निशमन सेवाएँ विभाग में शामिल किये गये अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित अग्निशामक उपकरण ’32 मीटर हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्मÓ का विधिवत् उद्घाटन किया।इस अवसर पर अपने सारगर्भित उद्बोधन में श्री चन्द्रसेकरन ने कहा कि संयंत्र प्रबंधन सदैव अपने कार्मिकों के साथ-साथ संयंत्र परिसर की सुरक्षा को महत्व देता रहा है, इसी कड़ी में यह उपकरण ऊँचाई में पहुँचकर अग्नि से बचाब में सहायक सिद्ध होगा।इस अवसर पर कार्यपालक निदेशक (खदान-रावघाट) पीके सिन्हा, कार्यपालक निदेशक (खदान) एसके साहा, कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन) पीएस भदौरिया, महाप्रबंधक प्रभारी (संकार्य) पीआर देशमुख सहित महाप्रबंधक (सुरक्षा एवं अग्निशमन सेवाएँ) टी पण्डियाराजा, महाप्रबंधक (शॉप्स) एमबी गनेशमूर्ती, महाप्रबंधक (कार्मिक) एचआर चौधरी, महाप्रबंधक (सीईओ-सचिवालय) केके सिंह एवं संयंत्र के अन्य वरिष्ठ अधिकारी व विभागीय सदस्यगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

इस महत्वपूर्ण उपकरण के उद्घाटन के पश्चात् मुख्य अग्निशमन अधिकारी बीके महापात्रा ने अतिथियों एवं अन्य उपस्थितों को इसके प्रचालन से संबंधित जानकारी देते हुए कहा कि यह उपकरण वॉटर मॉनिटर एवं विकसित रेडियो रिमोट कंट्रोल के समुचित उपयोग से औद्योगिक वातावरण के लिए अत्यधिक कारगर साबित होगा। अत्याधुनिक तकनीक से लैस यह आयातित उपकरण पूर्णरूपेण कम्प्यूटराइज्ड एवं अन्तर्राष्ट्रीय सुरक्षा मानकों के अनुसार है।
उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी एआर सोनटके ने इस हाईड्रालिक प्लेटफॉर्म के विभिन्न प्रचालन कार्यों का प्रदर्शन किया। इस कार्यक्रम के अंत में सेन्ट्रल फॉयर स्टेशन के परिसर में अतिथियों ने वृक्षारोपण किया।

Leave a Reply