• Tue. Apr 30th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

BSP में महिला कर्मचारियों हेतु “समृद्धि” कार्यशाला

Aug 30, 2016

samriddhi-monica-pandeyभिलाई। भिलाई प्रबंधन विकास केन्द्र में संयंत्र के महाप्रबंधक प्रभारी (कार्मिक एवं प्रशासन) आर के प्रसाद के मुख्य आतिथ्य में महिला कर्मचारियों हेतु विशेष कार्यशाला ‘समृद्धिÓ की तीसरी श्रृंखला का शुभारंभ हुआ। श्री प्रसाद ने कहा कि यह कार्यशाला विभिन्न क्षेत्रों से आये हुए विशेषज्ञों एवं उनके द्वारा साझा किये गये विचार हमारे ज्ञान को अपगे्रड करने का एक मंच प्रदान करता है। उन्होंने उपस्थितों से इस ज्ञान को फैलाने का आग्रह करते हुए कहा कि आप सब चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए उसे स्वीकार करें।
कार्यशाला के प्रारंभ में संयंत्र की सहायक महाप्रबंधक (लागत प्रबंधन) सुश्री नीना राठौर ने हार्लिक्स द्वारा प्रदर्शित माँ की भूमिका विषय पर प्रेरणादायी विडियो प्रस्तुत किया।
विशेष रूप से आमंत्रित सुश्री मोनिका पाण्डेय, इंसपेक्टर, आईयूसीएडब्ल्यू ने बीइंग सेफ एंड सिक्योर के तहत महिला अधिकारों की जानकारी दी, जिसने प्रतिभागियों को उत्साहित किया। उन्होंने उपस्थितों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि निडरता, दृढ़ता एवं सहनशक्ति के साथ किसी भी उत्पीडऩ का सामना करने हेतु सक्षम हों। उन्होंने प्रतिभागियों से आग्रह करते हुए कहा कि अपराध एवं उत्पीडऩ जैसे महिलाओं से विशेष रूप से संबंधित विषयों हेतु हेल्पलाइन नम्बर-1091 एवं वाट्सएप नम्बर-7247001091 का उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने अपशब्द, उत्पीडऩ एवं अप्रिय व्यवहार को उत्पीडऩ व संवेदनशील मामले का उदाहरण बताया।
कार्यशाला के द्वितीय सत्र में मैत्रेयी माथुर, प्रेसीडेंट उपभोक्ता फोरम, दुर्ग ने उपभोक्ता अधिकारों के तहत उपभोक्ता फोरम एक्ट के विभिन्न पहलूओं जैसे मानसिक उत्पीडऩ एवं उससे संबंधित समुचित दस्तावेजों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
यह कार्यक्रम उप महाप्रबंधक प्रभारी (एचआरडी) एस दुबे एवं उप महाप्रबंधक (एचआरडी) गिरीश कुमार के मार्गदर्शन तथा प्रबंधक (एचआरडी) बीएमडीसी श्रीमती अर्पणा चन्द्रा के समन्वयन एवं संचालन में आयोजित किया गया।

One thought on “BSP में महिला कर्मचारियों हेतु “समृद्धि” कार्यशाला”
  1. That is really fascinating, You’re an excessively professional blogger.
    I’ve joined your rss feed and look ahead to in the hunt
    for extra of your magnificent post. Also, I’ve shared your web site in my social networks

Leave a Reply