• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बापू नगर में बनेगा साढ़े छह करोड़ का उद्यान

Dec 20, 2016

 केबिनेट मंत्री व महापौर ने किया भूमिपूजन
ppp-devendraभिलाई। साढ़े छ: करोड़ की लागत से बनेगा बापू नगर वार्ड 29 में उद्यान एवं तालाब जिसका भूमि पूजन आज दोपहर दो बजे प्रदेश के राजस्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय, महापौर देवेन्द्र यादव, सभापति पी0 श्यामसुंदर राव, लोक निर्माण प्रभारी नीरज पाल, वार्ड पार्षद मार्तण्ड मनहरण की उपस्थिति में हुआ।इस अवसर पर मंत्री पाण्डेय ने कहा कि भिलाई में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। विकास कार्य को लेकर किसी भी प्रकार की राजनीति सोच आड़े नही आती है इसलिए राज्य में भिलाई विकास कार्यों में आगे है। श्रमिक बाहुल्य बस्ती में 6.50 करोड़ का तालाब, उद्यान बनाने का प्रस्ताव स्वीकृति एक बहुत ही महत्वकांक्षी योजना है यह प्रदेश का सबसे बड़ा और अत्याधुनिक संसाधनों से जुड़ा उद्यान होगा। विकास कार्यों में निगम का सहयोग हमें प्रारंभ से मिल रहा है। उनके सहयोग तत्परता से विकास कार्यों में कोई भी रुकावट नहीं आती है।
मंत्री ने जानकारी दी कि भिलाई की सबसे महत्वपूर्ण योजना डबरा पारा से अवंती बाई चैक तक जाने वाली नहर कोहका माइनर पर शीघ्र ही नहर के उपर सड़क का निर्माण किया जा रहा है। नाला अंदर सड़क उपर होगी, राज्य शासन ने इसकी स्वीकृति दी है, जो दो चरणों में निर्माण होगी। निगम इसी माह दिनांक 28 को अपनी सामान्य सभा में इसकी मोहर लगा देगी। जैसे की महापौर देवेन्द्र यादव ने अभी हमें बताया है, शासन इस महत्वपूर्ण योजना पर 28 करोड़ की राशि व्यय करेगी। इसी प्रकार औद्योगिक क्षेत्र की एक मात्र सड़क जो खुर्सीपार उद्योग के बीच से जाती है शासन ने अपनी सहमति दे दी है उसका भी निर्माण एक माह में स्वीकृत हो जायेगा लगभग 8 करोड़ रुपये की राशि इसमें खर्च होगी। शहर में तालाबों एवं उद्यान के निर्माण से भूमि जल स्तर बढऩे एवं शाम को सुबह बच्चों, युवाओं, बुजुर्ग वर्ग के साथ महिलाओं एवं श्रमिकों को मनोरंजन, स्वास्थ्य के लिए लाभप्रद हो रहें हैं। शहर में 10 बड़े तालाब,उद्यान बने हैं 20 स्थानों पर बनने जा रहें हैं।
महापौर देवेंन्द्र यादव ने कहा कि निगम क्षेत्र के मुलभुत सुविधाओं को लेकर पूर्ण रुप से सजग है। सभी वार्डों में पेयजल, स्वच्छता,सड़क, प्रकाश व्यवस्था के साथ पुल-पुलियों का निर्माण कर रहा है। शासन की योजनाओं के अंतर्गत अमृत मिशन, प्रधानमंत्री आवास,स्वच्छता से संबंधित योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए प्रस्ताव को शीघ्र स्वीकृत कर निगम शासन को भेज रहें हैं। मंत्री जी का भी पुरा-पुरा सहयोग हमें मिल रहा है। कार्यक्रम में सभापति पी0 श्यामसुंदर राव, नीरज पाल, वार्ड पार्षद मार्तण्ड मनहर, ने भी अपने विचार रखें।
कार्यक्रम में जयशंकर चैधरी, जोगेंन्दर शर्मा, रंग बहादुर, बब्ब्ू खान, रुपेश वर्मा, लालचंद मौर्य, रविन्द्र सिंह, बुध्धन ठाकुर, राजू श्रीवास्तव, शेषनाथ मौर्य, बैसाखिन बाई, तारणी साहू, राधा बाई, कौशिल्या बाई, रामबदन, ओमप्रकाश,फगवा राम, जितेन्द्र मंण्डल सहित वार्ड एवं जोन के महिलाएं एवं नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply