• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

युवा दिवस पर भिलाई रचेगा इतिहास : पाण्डेय

Jan 12, 2017

CGCL-2017-Premprakash-Pandeभिलाई। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा, राजस्व, आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने कहा है कि भिलाई के लोगों ने देश का नाम हमेशा रौशन किया है और इस युवा दिवस पर भिलाई दो-दो महत्वपूर्ण घटनाओं का साक्षी बन रहा है। श्री पाण्डेय यहां सेक्टर-1 इस्पात क्लब ग्राउण्ड में छत्तीसगढ़ क्रिकेट लीग के पहले सीजन के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हरभजन सिंह, योग गुरू बाबा रामदेव, श्रीमती कृष्णावती प्रेमप्रकाश पाण्डेय, पूर्व मंत्री हेमचंद यादव, सीजीसीएल के चेयरमैन मनीष पाण्डेय, वरिष्ठ पार्षद वशिष्ठ नारायण मिश्रा भी मौजूद थे।
श्री पाण्डेय ने कहा कि कल युवा दिवस है और बाबा रामदेव के सान्निध्य में भिलाई के सवा लाख युवा 12 जनवरी को एक साथ योग कर विश्व रिकार्ड बनाएंगे। वहीं देश में पहली बार एलईडी फ्लड लाइट्स में क्रिकेट खेला जाएगा। सीजीसीएल इसके साथ ही इतिहास में दर्ज हो जाएगा।
बाबा रामदेव की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि योग को दुनिया भर में ले जाने तथा भारतीय मूल्यों की पुनस्र्थापना करने में उनका अतुलनीय योगदान है। आज पूरी दुनिया योग ऋषि के रूप में उनका सम्मान करती है। वे भारतीयता के सच्चे प्रतीक हैं।
विश्व विजेता भारतीय टीम के सदस्य रहे हरभजन सिंह की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे लोग हैट्रिक के लिए ज्यादा जानते हैं। बाबा रामदेव की तरह हरभजन सिंह ने भी भारत माता का नाम दुनिया में रौशन किया है।
उन्होंने पूर्व केबिनेट मंंत्री हेमचंद यादव का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने यंगिस्तान और सीजीसीएल को हमेशा रचनात्मक सहयोग दिया है। उन्होंने सीजीसीएल के चेयरमैन मनीष पाण्डेय और उनकी टीम को शानदार आयोजन के लिए बधाई दी और छत्तीसगढ़ की खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के उनके प्रयासों की मुक्त कंठ से सराहना भी की। उन्होंने सीजीसीएल के चेयरमैन मनीष पाण्डेय और उनकी टीम को शानदार आयोजन के लिए बधाई दी और छत्तीसगढ़ की खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के उनके प्रयासों की मुक्त कंठ से सराहना भी की।

Leave a Reply