• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सीजीसीएल में 96 खिलाड़ी दिखाएंगे दम : मनीष

Jan 12, 2017

CGCL-2017-manish-pandeyभिलाई। छत्तीसगढ़ क्रिकेट लीग के चेयरमैन मनीष पाण्डेय ने कहा कि इस लीग में प्रदेश के 96 खिलाडिय़ों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा। आईपीएल फार्मेट में खेले जा रहे इस लीग में छह शहरों की छह टीमें भाग लेंगी। मनीष पाण्डेय यहां सेक्टर-1 इस्पात क्लब ग्राउण्ड में छत्तीसगढ़ क्रिकेट लीग के पहले सीजन के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में योग गुरू बाबा रामदेव, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हरभजन सिंह, छत्तीसगढ़ के केबिनेट मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय, उनकी पत्नी श्रीमती कृष्णा पाण्डेय, पूर्व मंत्री हेमचंद यादव, वरिष्ठ पार्षद वशिष्ठ नारायण मिश्रा भी मौजूद थे।श्री पाण्डेय ने कहा कि हमारी कोशिश राज्य के खिलाडिय़ों को मजबूत मंच प्रदान करने की है। इसमें राजनांदगांव, दुर्ग, भिलाई, रायपुर, नया रायपुर और बिलासपुर की छह टीमों के 96 खिलाड़ी अपना दमखम दिखाएंगे। इसका प्रसारण निओ स्पोट्र्स चैनल पर लाइव किया जाएगा जिसे आप अपने घर में बैठकर भी दोपहर 2:30 बजे से रात के 10:30 बजे तक देख सकेंगे।
एलईडी फ्लड लाइट्स की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पारम्परिक फ्लड लाइट्स में काफी बिजली खर्च होती है इसलिए हमने एलईडी फ्लड लाइट्स लगवाने का फैसला किया। इससे लगभग 70 फीसदी बिजली की बचत होती है। रोशनी भी बेहतर होती है।
उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हरभजन सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि क्रिकेट के लिए उनका जज्बा काबिले तारीफ है। वे भिलाई की फ्लाइट मिस कर चुके थे किन्तु भिलाई वह भिलाई और छत्तीसगढ़ के प्रति उनका प्यार ही था कि उन्होंने सड़क मार्ग से दिल्ली आकर फ्लाइट पकड़ी और रायपुर पहुंच गए। कुछ विलंब से ही सही पर वे इस कार्यक्रम में शामिल हो गए हैं। सीजीसीएल और छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी इस ऐतिहासिक क्षण को हमेशा याद रखेंगे।
योग गुरू बाबा रामदेव के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि उनके आगमन से सीजीसीएल के पहले सीजन को चार चांद लग गए हैं। उनके आशीर्वाद से सीजीसीएल अपने उद्देश्यों में अवश्य सफल होगा।
उन्होंने कहा कि आज वे इसलिए भी अत्यधिक प्रसन्न हैं कि उनके माता और पिता दोनों एक साथ इस मंच पर उपस्थित हैं। उनके आशीर्वाद से, बाबा रामदेव के आशीर्वाद और हरभजन सिंह के आशीर्वाद और शुभकामनाओं से उन्हें नई ऊर्जा मिली है।

Leave a Reply