• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

RCET B-School में गेस्ट लेक्चर

Mar 5, 2017

MBAभिलाई। रूंगटा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नालॉजी (RCET) बिजनेस स्कूल में MBA द्वितीय तथा चतुर्थ सेमेस्टर के स्टूडेंट्स हेतु गेस्ट लेक्चर का आयोजन किया गया। आरसीइटी के ऑडिटोरियम में आयोजित इस गेस्ट लेक्चर के प्रमुख वक्ता के रूप में Ultratech Cement Ltd., आदित्य बिरला ग्रुप के सीनियर मैनेजर (एम्प्लॉई रिलेशन डिपार्टमेंट) बहादुर बन्दोपाध्याय उपस्थित थे। श्री बन्दोपाध्याय ने लेबर लॉज इन इंडिया विषय पर बोलते हुए अपने अनुभवों तथा प्रैक्टिस एप्लीकेशन्स, डू एण्ड डोन्ट्स, ब्रिचिंग एण्ड पनिशमेंट्स, एक्ट्स एण्ड क्लाज़ेज ऑफ लेबर लॉज इन इंडिया आदि विषयों पर अपनी बातें कहीं। उन्होंने भारत में लागू विभिन्न श्रम कानूनों तथा विशेषकर फैक्ट्री एक्ट 1948 तथा इनके प्रावधानों के संबंध में विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला जो कि स्टूडेंट्स के लिये अत्यंत ही ज्ञानवर्धक रहा। श्री बन्दोपाध्याय ने स्टूडेंट्स द्वारा संबंधित विषयों पर पूछे गये सवालों के जवाब देकर उनकी जिज्ञासाओं को भी शांत किया।
संतोष रूंगटा समूह के डायरेक्टर एफएण्डए सोनल रूंगटा ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य भावी मैनेजर्स को इंडस्ट्रीज में लागू विभिन्न श्रम कानूनों तथा इनके क्रियान्वयन के तरीकों से अवगत कराना था। आरसीइटी के डीन (स्टूडेंट सेक्शन) तथा डिपार्टमेंट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के हेड डॉ. मनोज वर्गीस ने बताया कि एमबीए स्टूडेंट्स को समय-समय पर गेस्ट लेक्चर्स, प्लांट विजिट तथा अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से प्रैक्टिकल नॉलेज प्रदान किया जाता है जिससे इन भावी मैनेजर्स को अपने कैरियर निर्माण के दौरान किताबी ज्ञान के साथ-साथ अधिक से अधिक व्यवहारिक ज्ञान भी रहे।
कार्यक्रम के सफल आयोजन में मैनेजमेंट विभाग के एचओडी डॉ. मनोज वर्गीस के नेतृत्व में एमबीए विभाग के फैकल्टीज़ सुशील पुनवटकर, सौरभ गुहा आदि का उल्लेखनीय योगदान रहा जिसमें एमबीए के स्टूडेंट्स ने उत्साहपूर्वक भागीदारी की।

Leave a Reply