• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष रूंगटा ग्रुप के कालेजों में रिकार्ड प्लेसमेंट, 15.5 लाख का मिला पैकेज

Jul 13, 2018

Santosh Rungta Groupभिलाई। संतोष रूंगटा ग्रुप के कालेजों ने इस वर्ष रिकॉर्ड जॉब प्लेसमेंट से राज्य तथा देश के प्रमुख इंजीनियरिंग कॉलेजों में अग्रणी स्थान प्राप्त कर लिया है। रूंगटा ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमेन संतोष रूंगटा के अनुसार शिक्षित युवाओं का जॉब प्लेसमेंट संतोष रूंगटा समूह का मजबूत पक्ष रहा है तथा सर्वोच्च तथा सर्वोत्तम प्लेसमेंट के लिये जाना जाता है। इस वर्ष समूह के 85 प्रतिशत स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट मिला। यह ग्राफ निरंतर बढ़ता जा रहा है। Santosh Rungta Placementडायरेक्टर टेक्निकल डॉ. सौरभ रूंगटा ने बताया कि एसआरजीआई प्रतिष्ठित कंपनियों में रोजगार प्राप्त करने की स्टूडेंट्स की आकांक्षाओं पर खरा उतरा है। इस सत्र में हुए कैम्पस प्लेसमेंट में ग्रुप के भिलाई तथा रायपुर में संचालित कॉलेजों के स्टूडेंट्स ने एक्सेंचर, कैपजेमिनी, अमेजन, सैप, कॉग्नीजेण्ट, टीसीएस, आईबीएम, इन्फोसिस, विप्रो, हेक्जावेयर, एमडॉक्स, टेक-महिन्द्रा, एचसीएल टेक्नालॉजीस, सत्यम टेक, थर्मेक्स, एलएण्डटी कंस्ट्रक्शन, अडानी पावर, नेस्ले इंडिया, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक सहित विभिन्न सेक्टर्स की अनेक प्रमुख नेशनल तथा मल्टी-नेशनल कंपनियों में उच्च सालाना पैकेज पर रोजगार प्राप्त कर अपनी सफलताओं का परचम लहराया है।
डायरेक्टर एफ एण्ड ए सोनल रूंगटा ने बताया कि प्लेसमेंट में सफलता का जश्न मनाने इस वर्ष भी ‘सच हुए सपने’ कार्यक्रम का आयोजन कर राज्य के उच्च तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय के हाथों 135 कंपनियों में सिलेक्टेड स्टूडेंट्स को जॉब आॅफर लेटर प्रदान किये गये। समूह द्वारा सीएसआर के तहत राज्य के उच्च तथा तकनीकी शिक्षा प्राप्त युवाओं के लिए रोजगार मेला ‘प्लेसमेंटनामा’ का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष इसे भी उल्लेखनीय सफलता मिली तथा प्लेसमेंटनामा में आई 22 कंपनियों ने विभिन्न महाविद्यालयों के करीब 1300 स्टूडेंट्स को जॉब आॅफर किये।
गौरतलब है कि समूह द्वारा अपने कॉलेजों के स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री ओरियेण्टेड सघन शिक्षण-प्रशिक्षण के माध्यम से उद्योगों के अनुरूप तैयार किया जाता है। इसी का नतीजा है कि विगत वर्ष के कैम्पस सीजन में कैम्पस प्लेसमेंट के दौरान आरसीइटी-रायपुर की कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग कोर्स की छात्रा नूपूर बंडावार को अमेजन ने कैम्पस प्लेसमेंट के माध्यम से चयनित कर 15.50 लाख रूपये सालाना पैकेज आॅफर किया है जो कि मध्य भारत के प्रायवेट इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिहाज से सर्वोच्च है। इंजीनियरिंग के ही भिलाई के एक अन्य छात्र अंकित विश्नोई को कोनी लैब द्वारा 6.50 लाख का सालाना का पैकेज और साइंस कॉलेज की बीएससी बायोटेक्नालॉजी की छात्रा वगिशा तिवारी ने नेस्ले इंडिया कंपनी में 5.06 लाख रूपये सालाना पर सिलेक्ट होने में उपलब्धि हासिल की थी। इसी सिलसिले को बरकरार रखते हुए इस कैम्पस सीजन में समूह के कॉलेज की प्रियांशी जैन ने सैप में 7.06 लाख रूपयों का पैकेज हासिल किया वहीं राकेश कुमार सिंह ने 5.60 लाख रूपये का उल्लेखनीय पैकेज मिला। जॉब हासिल करने में सफल हुए इन युवाओं को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उच्च तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डे तथा विशिष्ट अतिथि राज्य के तीन शासकीय विश्वविद्यालयों सीएसवीटीयू, भिलाई के कुलपति डॉ. एम.के. वर्मा, हेमचंद यादव दुर्ग विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. शैलेन्द्र सराफ तथा पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, रायपुर के कुलपति डॉ. के.एल. वर्मा के हाथों जॉब आॅफर लेटर प्रदान किये गये।
समूह द्वारा स्टार्टअप्स, मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया जैसे राष्ट्रीय अभियानों को गति प्रदान करने तथा राष्ट्र निर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने युवाओं के लिये स्टार्टअप इन्क्यूबेटर सेंटर, रिसर्च सेंटर तथा स्किल एकाडमी स्थापित की गई है। जिनके माध्यम से जहां एकतरफ समूह युवाओं में तकनीकी दक्षता तथा रिसर्च गतिविधियों को बढ़ावा देने में अपनी प्रमुख भूमिका का निर्वाह कर रहा है वहीं स्टार्टअप्स उद्योगों को तकनीकी तथा आर्थिक सहायता उपलब्ध करा रिसर्च तथा बिजनेस प्रमोशन हेतु भी प्रेरित कर रहा है।

Leave a Reply