• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

आजपा ने स्थापना दिवस पर शुरू किया ‘बेटी बुक बैंक’

Aug 21, 2018

Beti Book Bank by AJPभिलाई। आजाद जनता पार्टी द्वारा 15 अगस्त को अपने स्थापना दिवस मनाये जाने के पूर्व पार्टी कार्यकर्ताओं ने छत्तीसगढ़ के दिवंगत राज्यपाल बलराम जी दास टंडन के निधन पर कार्यक्रम स्थल पर ही दो मिनट मौन रखकर उन्हे श्रृंद्धाजंलि अर्पित की। आजाद जनता पार्टी ने अपने सातवें स्थापना दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को ‘बेटी बुक बैंक’ की स्थापना की है। इसके साथ ही अब मकानों की पहचान बेटियों के नाम करने के लिए घरों के मुख्य द्वार पर बेटियों के नाम की नामपट्टिका लगाने की पहल की जा रही है। पार्टी की तरफ से पं. लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल, सुपेला के समक्ष एक शिविर लगाया गया जिसमें लोगों ने अपना  ब्लड ग्रुप, अपना मोबाइल नम्बर और अपना पता भी दर्ज कराया। आजाद जनता पार्टी के अध्यक्ष अधिवक्ता राजेश तिवारी ने बताया कि पार्टी प्रतिवर्ष अपने स्थापना दिवस पर रचनात्मक कार्य करती है। इस वर्ष भी आजादी का पर्व मनाने के साथ ही ‘बेटी बुक बैंकÓ की स्थापना की गई। बुक बैंक से जरूरतमंद बेटियों को आवश्यकतानुसार नि:शुल्क पाठ्य सामग्री उपलब्ध करायी जाएगी। वहीं बेटियों के इलाज के लिए रक्त की आवश्यकता पडऩे पर कार्यकर्ताओं द्वारा रक्त की नि:शुल्क व्यवस्था की जाएगी। आजाद जनता पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने रक्तदाता सूची में अपना नाम, पता, मोबाइल नम्बर और ब्लड ग्रुप दर्ज करा दिया है। यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा
श्री तिवारी ने बताया कि इसके साथ ही पार्टी के कार्यकर्ता डेंगू पीडि़तों की मदद के लिए भी नि:शुल्क रक्त की व्यवस्था करेगी। लगभग एक सौ से भी अधिक रक्तदाताओं की सूची आजाद जनता पार्टी ने दुर्ग जिला शासकीय अस्पताल एवं  पं. लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल, सुपेला में सौंपी है, इसके लिए पार्टी के मोबाइल नंबर 7581808144, 8827581801, 9340744002 पर सम्पर्क किया जा सकता है। वहीं बेटियों के सम्मान के लिए घरों के आगे बेटियों के नाम की पट्टिका लगाने की मुहिम छेड़ी गई है। इस अभियान को पार्टी ने डिजिटल छत्तीसगढ़ विद नोनी नाम दिया है।
कार्यक्रम में पार्टी के मुख्य समन्वयक अधिवक्ता शकील अहमद सिद्दकी, अध्यक्ष राजेश तिवारी, प्रतीक भोई, ओमप्रकाश साहू, शहजाद खान, लक्ष्मीनाथ यादव, घनादास मानिकपुरी, पीके साव,ईश्वरी बंजारे, श्रीमती गीता साहू, अधिवक्ता दुंष्यत देवांगन, गुरुदर्शन सिंह लांबा, कु. पूजा मानिकपुरी, कु. श्रृद्धा भोई, श्रीमती रजनी मानिकपुरी, कु. अनामिका तिवारी, कु.आशा यादव, कु. अनुष्का साहू, कु. पायल बंजारे, कु. कविता मार्कण्डेय, कु. आँचल साव, कु. इन्दरजीत कौर, कु. रेश्मा ठाकुर,  कु. गुन्जा साहू, कु. अतिया खानम, सहित बड़ी संख्या में आजाद जनता पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता विशेष रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply