• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

अंतरराष्ट्रीय बिजनेस नेटवर्किंग संस्था बीएनआई की भिलाई चैप्टर प्रारंभ

Dec 24, 2018

BNI Indiaभिलाई। व्यापार को प्रोत्साहित करने के लिए बिजनेस नेटवर्क इंटरनेशनल (बीएनआई) संस्था ने भिलाई में प्रथम व देश के 523वें बिजनेस नेटवर्किंग संस्था चैप्टर को लॉन्च किया है। रेफरल बिजनेस स्ट्रेटजी पर कार्यरत बीएनआई वर्तमान समय में 247000 सदस्यों समेत सर्वाधिक तेजी से बढ़ रहा है, जो अंतरराष्ट्रीय बिजनेस नेटवर्किंग का प्लेटफॉर्म बन चुका है। बुधवार को होटल द रोमन पार्क में लॉन्च समारोह के दौरान बीएनआई इंडिया के डिस्ट्रिक्ट डायरेक्टर राजेश बाईस्या, बिलासपुर के रीजनल डायरेक्टर किरण पाल सिंह चावला, बीएनआई भिलाई दुर्ग के रीजनल डायरेक्टर भूपेंद्र नेमा एवं रायपुर रीजन के मेंबर विकास पाठक दीपक सनोदिया रोहित राज सिद्धार्थ अग्रवाल बृजेश सनोदिया सुशील बेन्गानी एवं मनोज बोराडे शामिल हुए।राजेश बाईस्या व भूपेन्द्र नेमा ने बताया कि टाइम इन्वेस्टमेंट व पार्टिसिपेशन पर केंद्रित बीएनआई भिलाई चैप्टर की शुरुआती मीटिंग में 35 सदस्यों के साथ 175 व्यापारियों की प्रतिभागिता रही। संस्था का उद्देश्य भिलाई को, रायपुर, राजनांदगांव, बिलासपुर आदि शहरों में विभिन्न चैप्टरो के माध्यम से 1000 से ज्यादा व्यापारियों को जोड़ने का है। इस उद्देश्य को आगे बढ़ाने व नया आयाम देने के लिए बीएनआई एविएटर्स के नवनिर्वाचित प्रेसिडेंट महावीर जैन, वाइस प्रेसिडेंट ऋषभ लुनिया और सेक्रेटरी मनोज अग्रवाल अपना पूरा सहयोग देंगे।
राजेश के अनुसार बीएनआई संस्था रेफरल बिजनेस स्ट्रेटजी पर कार्यरत चैप्टर के सदस्य एक दूसरे को अपने व्यापारिक सर्कल में रेफरेंस के माध्यम से व्यापार करने में सहायता करते हैं।
बीएनआई इस तर्क पर काम करता है हम यह भी मानते हैं कि यदि मैं आपकी मदद करूंगा तो आप भी मेरी मदद करेंगे कोई भी व्यक्ति जिसके भीतर समूह सहयोग की भावना हो और तरक्की करने की इच्छा रखता हो तो वह सदस्य बन सकता है। सीए महावीर जैन ने बताया कि इस ग्रुप की शुरुआत 33 साल पहले अमेरिका के कैलिफोर्निया में डॉक्टर आईवन माइजनर ने की। यह ऐसा मंच है जिसमे बिजनेसमैन ही रहेंगे, ऐसी बाध्यता नहीं है। इस अंतरराष्ट्रीय मंच में विभिन्न प्रोफेशन से जुड़े लोग होते हैं। यह एक दूसरे से अपने प्रोफेशन की चर्चा करते हैं और एक दूसरे की तरक्की में हेल्प करते हैं।

Leave a Reply