• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

वर्ल्ड बॉडीबिल्डिंग में छत्तीसगढ़ के चार खिलाड़ी, इन्हें मिला नेतृत्व का मौका

Dec 3, 2018

Four from Chhattisgarh selected for World Body Building Championshipभिलाई। थाईलैण्ड के सियांगमई सिटी में 11 से 17 दिसंबर तक आयोजित वर्ल्ड बॉडीबिल्डिंग में इस बार देश का प्रतिनिधित्व छत्तीसगढ़ के 4 खिलाड़ी करेंगे। वहीं आॅफिशियल में भी राज्य के तीन लोगों को आॅल इंडिया फेडरेशन ने मौका दिया है। छत्तीसगढ़ बॉडीबिल्डिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेन्द्र पाण्डेय, सचिव अरविंद सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि, राजधानी में हुई बॉडीबिल्डिंग सिलेक्शन ट्रायल के परिणाम को देखते हुए इस बार फेडरेशन ने छत्तीसगढ़ को विशेष दर्जा देते हुए देश से थाईलैंड जाने वाले 70 खिलाडि?ों के दल का प्रतिनिधित्व करने मौका दिया है। जिन चार खिलाड़ियों का चयन हुआ उनमें दुर्ग की संतोषी मांझी जहाँ पॉवरलिफ्टिंग से बॉडीबिल्डिंग में रेलवे का प्रतिनिधित्व करेंगी। Body Builder Chhattisgarhवहीं राजधानी के विनय पाण्डेय पिछले साल मंगोलिया में हुए वर्ल्ड बॉडीबिल्डिंग में रजत पदक जीतने के बाद इस बार थाईलैंड में स्वर्ण पदक की दावेदारी करेंगे। इसी प्रकार 45-50 साल आयु वर्ग के मास्टर वर्ग में धमतरी के रमेश हिरवानी भी इस स्पर्धा में भाग लेंगे। वहीं पहली बार स्पोर्ट्स फिजिक में दुर्ग के विक्रम कांडा ऊंचाई वर्ग में प्रदर्शन करेंगे।
100 किग्रा से अधिक वजन वर्ग में उतरेंगे विनय
राजधानी में रेलवे में कार्यरत विनय पाण्डेय इस स्पर्धा में 100 किग्रा से अधिक वजन वर्ग में भाग लेंगे वहीं स्पोर्ट्स फिजिक में उतरने वाले विक्रम 170 सेमी ऊंचाई वर्ग में हिस्सा लेंगे, जबकि संतोषी ने पहले पॉवरलिफ्टिंग में राज्य का उत्कृष्ट खेल अवॉर्ड भी अपने नाम किया था।
इन्हें मिला नेतृत्व का मौका
वर्ल्ड चैम्पियनशिप में देश की टीम का नेतृत्व करने के लिए दुर्ग राजस्व विभाग से हिरेन्द्र सिंह क्षत्रिय को टीम का मैनेजर बनाया गया, वहीं रेलवे के राजशेखर राव को टीम के कोच और महेन्द्र कुमार टेकाम को भी आॅफिशियल में शामिल किया गया। श्री सिंह ने बताया कि, इनमें से श्री क्षत्रिय ने पहली बार आॅल इंडिया सिलेक्शन ट्रायल में अपनी काबिलियत को साबित किया था।

Leave a Reply