• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

गर्ल्स कॉलेज में कुलपति ने किया ‘स्मार्ट क्लास’ का शुभारंभ

Sep 25, 2019

दुर्ग। शासकीय वा.वा.पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. अरूणा पल्टा ने स्मार्टक्लास रूम का उद्घाटन किया। उन्होंने नवाचार को प्रोत्साहित करने तथा नई सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने की सराहना की। गृहविज्ञान की छात्राओं द्वारा वरली पेंटिंग पर आधारित प्रदर्शनी की भी कुलपति ने सराहना की। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुशील चन्द्र तिवारी ने बताया कि महिला बाल विकास बोर्ड के तत्वाधान में छात्राओं के लिए प्रारंभ 5 दिवसीय पोषण आहार प्रशिक्षण कार्यक्रम का भी डॉ. अरूणा पल्टा ने अवलोकन किया।दुर्ग। शासकीय वा.वा.पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. अरूणा पल्टा ने स्मार्टक्लास रूम का उद्घाटन किया। उन्होंने नवाचार को प्रोत्साहित करने तथा नई सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने की सराहना की। गृहविज्ञान की छात्राओं द्वारा वरली पेंटिंग पर आधारित प्रदर्शनी की भी कुलपति ने सराहना की। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुशील चन्द्र तिवारी ने बताया कि महिला बाल विकास बोर्ड के तत्वाधान में छात्राओं के लिए प्रारंभ 5 दिवसीय पोषण आहार प्रशिक्षण कार्यक्रम का भी डॉ. अरूणा पल्टा ने अवलोकन किया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में छात्राओं को विभिन्न खाद्य समाग्रियों की बनाने की विधि एवं उसे संरक्षित रखने के उपायों की प्रायोगिक जानकारी दी गई।
इस अवसर पर यूथ रेडक्रॉस की छात्राओं ने कुलपति डॉ. पल्टा का स्वागत किया तथा मेडिकल सेंटर में उपलब्ध सुविधाओं तथा उपलब्धियों के बारे में बताया।
मेडिकल सेंटर प्रभारी डॉ. रेशमा लाकेश ने जानकारी दी कि सेन्टर द्वारा मेगा हेल्थ कैम्प के माध्यम से छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण तथा विशेषज्ञ चिकित्सकों का मार्गदर्शन, सेमीनार आयोजित किया जाता है।
क्रीड़ाधिकारी डॉ. ऋतु दुबे ने महाविद्यालय की छात्राओं के राष्ट्रीय स्तर पर अर्जित की गई उपलब्धियों की जानकारी दी। कुलपति महोदया ने संगीत, नृत्य एवं चित्रकला विभाग का भी अवलोकन किया और छात्राओं से जानकारी प्राप्त की।
इस अवसर पर डॉ. अमिता सहगल, डॉ. ऋचा ठाकुर, डॉ. मिलिन्द अमृतफले एवं डॉ. अनिल जैन तथा प्राध्यापक एवं कमर्चारी उपस्थित थे।

Leave a Reply