• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बॉडी बिल्डिंग : बिलासपुर के आनंद को मिस्टर एवं भिलाई की सुप्रीति को मिस छत्तीसगढ़

Feb 24, 2020

Body Building Bhilai=3भिलाई। 19वीं राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा डॉ. खूबचंद बघेल महाविद्यालय परिसर भिलाई 3 में सम्पन्न हुई। बिलासपुर के पी.आनंद राव को मिस्टर छत्तीसगढ़ एवं भिलाई के सुप्रीति अचार्जी को मिस छत्तीसगढ़ का खिताब दिया गया। टीम चैम्पियशिप का पुरस्कार दुर्ग को एवं टीम फर्स्ट रनरअप का खिलाब धमतरी एवं सेकण्ड रनरअप रायपुर ने जीता। बेस्ट पोजर शैलेश नेताम एवं बेस्ट० इम्प्रुवड बॉडी बिल्डर का खिताब प्रदीप झा को गया है। स्पर्धा में अर्जुन अवार्डी अनुज कुमार, एस. भास्करन एवं विश्वास राव का मुख्यमंत्री की उपस्थिति में सम्मान किया गया। इस अवसर पर अनुज कुमार एवं भास्करन ने शो में अपनी बॉडी का प्रदर्शन किया।Bhilai-Body-Building Body-Building-Supriti Body Building Supriti Acharjeeछत्तीसगढ़ प्रदेश बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन व डी बॉडी फिटनेस भिलाई-3 के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस स्पर्धा में एक लाख रूपये का नकद पुरस्कार दिया गया। विजेता खिलाड़ियों को जीएनसी न्युट्रीशियन द्वारा भी पुुरस्कृत किया गया।
समारोह का शुभारंभ पीएचई मंंत्री गुरू रूद्र कुमार व समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुख्य अतिथि में सम्पन्न हुआ। स्पर्धा में 150 से अधिक खिलाड़ी और 30 अधिकारियों ने भाग लिया। स्पर्धा में जूनियर/मास्टर/सीनियर/पैरा बॉडी बिल्डिंग/मॉडलिंग महिला और पुरूष खिलाड़ियों ने अपने खेल कौशल का जौहर दिखाया। खेल प्रेमियों से खचाखच भरे महाविद्यालय के परिसर में सांय 4 बजे से प्रारंभ बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा का समापन रात्रि 12.30 बजे हुआ।
छत्तीसगढ़ प्रदेश बॉडी बिल्डिंग संघ के महासचिव अरविंद सिंह व डी बॉडी फिटनेस भिलाई 3 के संचालक नितिश दुबे ने बताया कि, स्पर्धा में 55 कि.ग्रा. वर्ग में रायगढ़ के कान्हा निषाद प्रथम, जांजगीर चांपा के आशु ताम्रकार द्वितीय और कोरबा के यशवंद सिंह तीसरे स्थान पर रहे। 60 कि.ग्रा. वर्ग में राजनांदगाँव के संतोष साहू प्रथम, कांकेर के शिवेन्द्र सिंह शास्वत द्वितीय एवं जांजगीर चांपा के अभिजीत सिंह राजपूत तृतीय। 65 कि.ग्रा. वर्ग में जांजगीर चांपा के गुलाम मुस्तफा प्रथम, भिलाई के दीक्षत सिंह द्वितीय, धमतरी के मयंक पटेल तृतीय। 70 कि.ग्रा. वर्ग में रायपुर के सोनल देशमुख प्रथम, धमतरी के अनिल पटेल द्वितीय एवं रायपुर के जितेन्द्र भारती को तीसरा स्थान मिला है। 75 कि.ग्रा. वर्ग में धमतरी के तौहीद अली को प्रथम, भिलाई के सेवन कुमार को द्वितीय और भिलाई के मनीष अग्रवाल को तृतीय, 80 कि.ग्रा. वर्ग में बिलासपुर के पी.आनंद राव को प्रथम, कोरबा के मुकेश गुप्ता को द्वितीय एव धमतरी के युवराज मरकाम को तृतीय, 85 कि.ग्रा. वर्ग में रायगढ़ के सुशांत कुमार गढ़ी को प्रथम, रायपुर के हरप्रीत सिंह को द्वितीय और धमतरी के रमेश हिरवानी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। पैरा बॉडी बिल्डिंग में दुर्ग के देवेन्द्र यादव प्रथम, भिलाई के संदीप साहू द्वितीय एवं भिलाई के अश्वनी सोनवानी तृतीय, राजनांदगाँव के महेन्द्र यादव चतुर्थ एवं राजनांदगाँव के ही गौतम साहू को पाँचवा स्थान मिला है। महिला बॉडी बिल्डिंग फिजिक में भिलाई की सुप्रीता अचार्जी को विजेता और दुर्ग की निशा भोयर को उप विजेता का खिलाब मिला है। पुरूष फिटनेस फिजिक में भिलाई के शैलेश कुमार प्रथम, कोरबा के चन्द्रकांत राठौर द्वितीय, भिलाई के मनीष अग्रवाल तृतीय, रायपुर के सुशांत कुमार गढी चतुर्थ एवं दुर्ग के बाल कृष्णा को पंचम स्थान हासिल हुआ है। टाईटल विनर में बिलासपुर के पी.आनंद राव प्रथम, जांजगीर चांपा के गुलाम मुस्तफा द्वितीय एवं रायगढ़ के सुशांत कुमार गढी को तृतीय स्थान हासिल हुआ है। कार्यक्रम में निर्णायक के रूप में रायपुर के मानक ताम्रकार, मनीष जंघेल, राजेश प्रकाश, महेश पटेल, चंदू लाल साहू, कोरबा के सुमीत बिस्वास, दुर्ग के अमित बंछोर, नरेश चौरे, भिलाई के आशीष साहनी, महेन्द्र टेकाम, रामनारायण, हिरेन्द्र क्षत्रिय, सुनील वैष्णव, दुर्ग के बी.राजशेखर राव, अर्पित परिहार, रायगढ़ के आकाश शर्मा एवं दुर्ग के तरूण उपस्थित थे। समारोह में पुरूस्कार वितरण एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेन्द्र पाण्डेय, युवा ट्रान्सपोर्टर इन्द्रजीत सिंह छोटू, विनोद उपाध्याय, महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ.अमृता कस्तुरे, प्रोफेसर के.के.अग्रवाल, चैतन्य बघेल, ओएसडी मनीष बंछोर, कृष्ण कुमार चन्द्रवंशी, सलमा फारूखी डीएफओ रायपुर, भिलाई 3 के थाना प्रभारी संजीव मिश्रा, राजेश दांडेकर, अशोक डोंगरे, संतोष तिवारी, सुजीत बघेल, एल.बी.वर्मा, कमलेश चन्द्राकर, संजय साहू, लारेश मदनकर, शेखर पाटिल, रवि तिवारी, विजय राठौर, अमित मिश्रा, मनोज मढरिया, दिलीप गुप्ता, संजय माखिजा के करकमलों द्वारा वितरित किया गया। इस स्पर्धा में इंदौर मध्यप्रदेश में 20 से 22 मार्च तक आयोजित मिस्टर इंडिया बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश टीम का भी चयन किया गया है।

Leave a Reply