• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्पर्श मल्टीस्पेशालिटी हॉस्पिटल ने किए छह वर्ष पूर्ण, उम्मीदों पर उतरा खरा

Feb 25, 2020

Sparsh Multispecialty Hospital Turns 6भिलाई। स्पर्श मल्टीस्पेशालिटी हॉस्पिटल आज अपनी स्थापना की छठवीं वर्षगांठ मना रहा है। इस छोटी सी अवधि में अस्पताल ने लाखों दिलों का ‘स्पर्श’ किया है। विशेषज्ञों की 24 घंटे उपलब्धता, उच्च स्तरीय अधोसंरचना एवं संसाधन के साथ यह अस्पताल अपना विशिष्ट स्थान बनाने में सफल रहा है। विकट और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करने में अस्पताल ने अपनी उपयोगिता साबित की है और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरा है। अस्पताल का संचालन पीडिया हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जाता है।स्पर्श मल्टीस्पेशालिटी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ दीपक वर्मा ने बताया कि इस अवधि में एक लाख 84 हजार से अधिक बाह्य रोगियों को परामर्श उपलब्ध कराया गया। 33 हजार से अधिक रोगियों को एडमिट करना पड़ा। 850 एंजियोग्राफी की गई तथा 380 रोगियों की एंजियोप्लास्टी की गई। इस अवधि में अस्पताल 10 हजार से अधिक छोटी बड़ी सर्जरियां की गर्इं। उन्नत आॅपरेशन थिएटर के साथ ही इंटेंसिविस्ट की 24 घंटे उपलब्धता सैकड़ों जीवन बचाने में मददगार साबित हुआ।
उचित मूल्य पर लोगों को स्थानीय स्तर पर ही उच्च कोटि की त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के अपने मिशन के तहत स्पर्श पूर्व सेल-बीएसपी कर्मियों, जेके लक्ष्मी सीमेंट सहित अनेक कंपनियों के कर्मचारियों को कैशलेस इलाज मुहैया कराता है। वोस्लो बीके सहित अनेक कंपनियों के साथ अस्पताल ने एमओयू किया है। 35 से अधिक कारपोरेट्स अस्पताल से जुड़े हुए हैं। शासकीय कर्मचारियों को सीजीएचएस दरों पर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जाती है।
स्पर्श के चिकित्सा निदेशक डॉ एपी सावंत ने इन उपलब्धियों का श्रेय स्पर्श की समर्पित टीम को देते हुए कहा कि अस्पताल चिकित्सा के उच्चस्तरीय मानकों पर खरा उतरने के लिए कटिबद्ध है। मरीजों की सुरक्षा एवं गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा हमारी प्राथमिकता है।
चिकित्सा अधीक्षक डॉ संजय गोयल ने स्थानीय लोगों से मिले अपार समर्थन एवं स्नेह के लिए उनके प्रति आभार प्रदर्शित करते हुए कहा कि अपनी छठवीं वर्षगांठ पर स्पर्श उनके लिए कुछ तोहफे भी लेकर आया है। इसके तहत 26 फरवरी से 3 मार्च तक नि:शुल्क ओपीडी की सुविधा प्रदान की जा रही है। इस अवधि में सभी प्रकार की जांचों पर 25 फीसदी छूट दी जाएगी। प्रसूति एवं स्त्री रोग, जनरल सर्जरी तथा हृदय रोगों की जांच एवं चिकित्सा के लिए विशेष पैकेज भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

Leave a Reply