• Fri. Apr 26th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज में ऑनलाइन योग दिवस, होगा प्रशिक्षण का एमओयू

Jun 18, 2020

World Yoga Day at MJ Collegeभिलाई। एमजे कालेज में छठे विश्व योग दिवस पर ऑनलाइन योग का आयोजन किया जा रहा है। प्रतिवर्ष होने वाला यह आयोजन इस वर्ष कोविड-19 एवं सोशल डिस्टेंसिंग के कारण नए फार्मेट में होगा। इस वर्ष योग का प्रशिक्षण राजयोगी मेडिटेशन स्पिरिचुअल वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा दिया जाएगा। एमजे कालेज इसी दिन ट्रस्ट के साथ सतत् योग प्रशिक्षण के लिए एमओयू भी करेगा। योगाभ्यास एक दिन पूर्व शनिवार 20 जून को प्रातः 9 बजे प्रारंभ होगा।

 

कालेज की डायरेक्टर श्रीलेखा विरुलकर ने बताया कि राजयोगी जसविंदर कुमार संधू एवं ध्यान शिक्षक आशीष यादव द्वारा यह प्रशिक्षण दिया जाएगा। कोविड काल में यह स्पष्ट हो चुका है कि रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाए बिना सुरक्षित नहीं रहा जा सकेगा। योग एवं ध्यान से न केवल शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य बेहतर रहता है बल्कि मनुष्य की आंतरिक क्षमताओं का भी विकास होता है एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता में भी वृद्धि होती है। इस वर्ष का योग दिवस इसलिए भी अत्यंत महत्वपूर्ण है।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने बताया कि विश्व योग दिवस पर सभी नियमों का पालन करते हुए शनिवार 20 जून को योगाभ्यास किया जाएगा। इसके लिए विभिन्न डिजिटल प्लेटफार्म का उपयोग किया जाएगा।कालेज की डायरेक्टर श्रीलेखा विरुलकर ने बताया कि राजयोगी जसविंदर कुमार संधू एवं ध्यान शिक्षक आशीष यादव द्वारा यह प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Leave a Reply