• Sat. Apr 27th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में फिट इंडिया फ्रीडम रन

Aug 31, 2021
Fit India Run at SSMV Bhilai

भिलाई। छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोशियेसन (छ.ग.) एवं श्री शंकराचार्य महाविद्यालय, जुनवानी, भिलाई (छ.ग.) के संयुक्त तत्वाधान् में “आजादी का अमृत महोत्सव” एवं राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 “वर्चुअल रन” छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोशियेसन (छ.ग.) एवं श्री शंकराचार्य महाविद्यालय, जुनवानी, भिलाई (छ.ग.) के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के निर्देशन में फीट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 “वर्चुअल रन” दिनांक 29.08.2021 प्रातः 6.00 बजे से 10.00 बजे के बीच आयोजित की गई। जिसमें बंगलादेश एवं छत्तीसगढ,़ मध्यप्रदेश, सहित विभिन्न राज्यों महाराष्ट्र, आसाम, बिहार, उत्तर प्रदेश, गुंजरात, जम्मू कश्मीर, तेलगांना, दिल्ली, केरल, तमिलनाडू, पश्चिम बंगाल, मणिपुर, उडीसा, पंजाब, चंडीगढ़ एवं झारखण्ड, 23 प्रदेशों के विभिन्न शहरों से लगभग 394 प्रतिभागियों ने “वर्चुअल रन” में भाग लिया।
प्रतिभागियों के द्वारा पार्क/मैदान/रोड या अन्य किसी सुरक्षित स्थान पर केन्द्र/राज्य शासन द्वारा जारी कोविड-19 के प्रोटोकाल एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 2 कि.मी. “वर्चुअल रन” की गई। “वर्चुअल रन” के समय का फोटो या वीडियो बनाकर “वर्चुअल रन” फीट इंडिया फ्रीडम रन 2.0 हेतु बनाई गई व्हाटसअप ग्रुप में भेजा गया।
इस अवसर पर श्री शंकराचार्य महाविद्यालय की निदेशक एवं प्राचार्य डॉ. रक्षा सिंह ने “वर्चुअल रन” के आयोजन के नियमों के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि विगत वर्ष भी इसी तरह का आयोजन छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोशियेसन (छ.ग.) एवं श्री शंकराचार्य महाविद्यालय, जुनवानी, भिलाई (छ.ग.) के संयुक्त तत्वाधान् में किया गया था।
वर्ष 2021 ने दुनिया को एक ठहराव में ला दिया है और सभी को किसी न किसी स्तर पर प्रभावित किया है। हमारा मानना है कि स्वस्थ और सक्रिय जीवन शैली का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है। हम वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए, फिटनेस की भावना को ध्यान में रखते हुए हमारे नागरिकों को अपने जीवन में रोजाना कम से कम 30 मिनट की शारीरिक गतिविधि को शामिल करने का संकल्प लेने का आह्वान “फिटनेस की डोज आधा घंटा रोज“ इस सूत्र वाक्य से किया गया।
महाविद्यालय के अति. निदेशक डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि आज के दिनचर्या एवं मानसिक तनाव जैसे अनेक समस्याओं के समाधान हेतु नियमित रन एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

Leave a Reply