• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में वार्षिक परीक्षा हेल्प डेस्क

Mar 27, 2022
SSMV launched help desk for exams

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में आगामी वार्षिक परीक्षा से संबंधित शंकाओं के समाधान हेतु हेल्प डेस्क का उद्घाटन महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ. जे दुर्गा प्रसाद राव एवं उपप्राचार्य डॉ अर्चना झा द्वारा किया गया। इसका प्रमुख उद्देश्य छात्र-छात्राओं को परीक्षा से संबंधित विभिन्न पहलुओं से अवगत कराते हुए उनको परीक्षा की तैयारी में हो रही कठिनाइयों में मदद करना है।
इस हेल्प डेस्क का उपयोग छात्र-छात्राओं के द्वारा ऑनलाइन एवं ऑफ लाइन दोनों माध्यम से किया जा सकता है। ऑनलाइन माध्यम हेतु महाविद्यालय द्वारा एक ई-मेल ssmvhelpdesk@gmail.com जारी किया गया है। छात्र-छात्राओं द्वारा इस सुविधा का उपयोग 24 घंटे किया जा सकता है। वे अपने डाउट्स को उपरोक्त ई-मेल में भेज सकते है। ऑफ लाइन माध्यम के तहत छात्र-छात्राएं प्रत्यक्ष रूप से महाविद्यालय में दोपहर 3 बजे से 5 बजे के बीच उपस्थित होकर अपनी समस्याओं को हेल्प-डेस्क में रख सकते हैं जिसका निराकरण महाविद्यालय द्वारा 48 घंटों में किया जाएगा।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ. जे दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार ऑफ लाइन माध्यम से परीक्षाएं प्रस्तावित हैं जिससे छात्र-छात्राओं में परीक्षा की तैयारी को लेकर काफी कठिनाई एवं शंकाओं का सामना किया जा रहा है। इस हेल्प-डेस्क से छात्रछात्राओं को मदद मिलेगी।
महाविद्यालय की उप-प्राचार्य डॉ अर्चना झा ने इस अवसर पर कहा कि विश्वविद्यालय के परिक्षेत्र में महाविद्यालय द्वारा इस तरह का प्रथम प्रयास है जो छात्र-छात्राओं हेतु उपयोगी मार्गदर्शन एवं दिशा-निर्देश प्रदान करेगा। इस अवसर पर समस्त प्राध्यापक, कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply